आगरा। बेसिक शिक्षा विभाग में संदिग्ध शिक्षकों को नोटिस भेजने पर सवाल उठ रहे हैं। कार्यवाही से बचने के लिए शिक्षक और उनके संबंधी कार्यालय में सेटिंग को कोशिश में लगे हैं। विभागीय कर्मचारियों द्वारा कार्यवाही से बचाने का आश्वासन दिया जा रहा है।

241 तक पहुंच गया आंकड़ा

एसआईटी द्वारा बेसिक शिक्षा विभाग में संदिग्ध शिक्षकों की लिस्ट बेसिक शिक्षा विभाग को दी गई थी। जिसमें ऐसे शिक्षक शामिल हैं, जिन्होंने गलत तरीके से अपनी मार्कशीट में नम्बर बढ़वाकर अच्छे अंक हासिल किए हैं। बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा पहली लिस्ट में 234 शिक्षकों को चिह्नित किया गया था। बाद में इनकी संख्या बढ़कर 241 हो गई है। विभागीय सूत्रों का कहना है कि संदिग्ध शिक्षकों को चिह्नित करने का काम विभाग द्वारा अभी जारी है। ऐसे शिक्षकों की संख्या में इजाफा हो सकता है।

विभाग के नोटिस पर सवाल

बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा संदिग्ध डिग्री धारक शिक्षकों को नोटिस भेजने की तैयारी की जा रही है। वहीं कुछ लोगों द्वारा विभाग के इस निर्णय पर सवाल उठाए जा रहे हैं। उनका कहना है कि कही न कही शिक्षाधिकारियों द्वारा उनके बचाव में प्रयास किए जा रहे हैं। नोटिस मिलने की आहट से ऐसे शिक्षकों ने कोर्ट जाने का मन बना लिया है। जानकारों का कहना है कि एसआईटी ने विभाग से संदिग्ध शिक्षकों को चिह्नित करने के लिए पत्र भेजा था, लेकिन कार्यालय में तैनात एक चर्चित बाबू द्वारा ऐसे शिक्षकों को संपर्क कर आश्वासन दिया जा रहा है, इसके एवज में मोटी रकम की मांग की जा रही है। वहीं नगर सचिव राजीव वर्मा का कहना कि यदि विभाग ईमानदारी से कार्य करता है तो संघ सहयोग करने को तैयार है।