-नगर खंड शिक्षा अधिकारी फर्जी स्कूलों पर लेंगे एक्शन

-9 महीने पहले चलाया गया था अभियान, नतीजा सिफर

BAREILLY: शिक्षा विभाग के बड़े अधिकारियों के नाक के नीचे पूरे शहर मे तमाम फर्जी प्ले स्कूल, प्राइमरी व जूनियर हाईस्कूल चल रहे हैं. इनके खिलाफ कड़ा एक्शन लेने का फरमान बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा भेजा गया है. नगर खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा इन स्कूलों पर एक्शन लेने का मंडे को फरमान जारी किया गया.

फर्जी स्कूल के लिए बीईअो जिम्मेदार

बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा ख्भ् फरवरी को एक आदेश जारी किया गया, जिसमें किसी भी ब्लॉक में चल रहे अमान्य स्कूल के लिए संबंधित बीईओ का जिम्मेदार ठहराया गया. इसके लिए इन अधिकारियों को अमान्य स्कूलों के खिलाफ एक्शन लेने का आदेश दिया गया. इस आदेश के तहत ही नगर खंड शिक्षा अधिकारी नरेंद्र सिंह पवार चेते हैं.

बिना मान्यता के लिए चले तो जुर्माना

नगर खंड शिक्षा अधिकारी ने प्रेस नोट के माध्यम से ऑर्डर रिलीज किया है कि शहरी इलाके में चल रहे अमान्य प्ले ग्रुप, प्राइमरी और जूनियर हाईस्कूल के खिलाफ एक्शन लिया जायेगा. इनपर क् लाख रुपये का जुर्माना लगाया जायेगा. जबकि कई बार वार्न करने के बाद भी जो स्कूल जारी हैं उनपर पर डे क्0 हजार का फाइन लगेगा.

पहले भी चला अभियान

जुलाई-ख्0क्ब् में भी शहर के फर्जी स्कूलों के खिलाफ एक्शन लिया गया था. जिसमें ब्ख् स्कूल फर्जी पाये गए, इनमें से ख्म् स्कूलों ने मान्यता के लिए अप्लाई कर दिया था, जबकि क्7 के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी गई थी. बावजूद इसके अमूमन स्कूल चालू हैं.