- सवाल का जवाब न बताने पर कैम्पस के बाहर भिड़े छात्र

- यूनिवर्सिटी प्रशासन ने नहीं की कोई कार्रवाई

LUCKNOW :

लखनऊ यूनिवर्सिटी के न्यू कैंपस में मारपीट की घटनाएं कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। बीते शनिवार को दो छात्रगुटों में दूसरी पाली की परीक्षा के बाद जबरदस्त मारपीट हुई थी। इस मामले की रिपोर्ट अभी न्यू कैंपस के जिम्मेदार प्रॉक्टर को भेज भी नहीं पाए थे, कि मंडे को पहली पाली की परीक्षा के बाद लॉ के छात्र फिर आपस में भिड़ गए। न्यू कैंपस से लेकर सड़क तक जमकर मारपीट और हंगामा हुआ, लेकिन इसको लेकर जिम्मेदारों ने न तो कोई शिकायत दर्ज कराई और न ही किसी छात्र को घटना के दौरान चिह्नित किया। प्रॉक्टर कार्यालय की ओर से जब मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी मांगी गई तो जिम्मेदारों ने घटना को कैंपस से बाहर का बता कर पल्ला झाड़ लिया। वहीं प्रॉक्टोरियल बोर्ड ने दोपहर को मारपीट की घटना का संज्ञान लेते हुए न्यू कैंपस में पुलिस को मुस्तैद कर दिया। जिससे दूसरी पाली की परीक्षा छूटने के बाद कोई अनहोनी न हो।

जवाब ना बताने पर की मारपीट

सूत्रों के अनुसार सुबह की पाली में लॉ की परीक्षा के दौरान परीक्षा कक्ष में सवाल का जवाब ना बताने से नाराज छात्रों ने परिसर और बाहर जमकर मारपीट कर अपनी भड़ास निकाली। इसमें लॉ हॉस्टल के छात्र और डे-स्कॉलरों के बीच मारपीट के दौरान दोनों गुटों में जमकर डंडे चले। इतना सब होने के बावजूद भी यूनिवर्सिटी प्रशासन अभी तक किसी आरोपी छात्र की पहचान नहीं कर सका है। बताते चलें कि शनिवार को भी बीबीए आईबी के छात्रों के बीच मारपीट हुई थी।

छह बजे भेजी रिपोर्ट

बीते शनिवार को न्यू कैंपस में हुई मारपीट की घटना की रिपोर्ट सोमवार शाम छह बजे चीफ प्रॉक्टर कार्यालय को भेजी गई। मालूम हो कि चीफ प्रॉक्टर ने सोमवार तक रिपोर्ट तलब करने को कहा था। भेजी गई रिपोर्ट में छात्र सतेंद्र की ओर से जीशान और सचिन से मारपीट करने की बात का उल्लेख किया गया है। सूत्रों की मानें तो रिपोर्ट काफी लचर तैयार की गई है जिससे दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई को टाला जा सके।