- डॉ। एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक यूनिवर्सिटी की तरफ से आयोजित हुआ प्रोग्राम

- राजश्री इंस्टीट्यूट में 'मैनुफेक्चरिंग साइंस एंड टेक्नोलॉजी' विषय पर हुआ कार्यक्रम

<द्गठ्ठद्द>क्चन्क्त्रश्वढ्ढरुरुङ्घ<द्गठ्ठद्दद्गठ्ठस्त्र> :

राजश्री इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी के मैकेनिकल विभाग में फैकल्टी डेवलपमेंट के लिए छह दिवसीय प्रोग्राम का मंडे को शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम का इनॉग्रेशन चीफ गेस्ट दिल्ली प्राविधिक विश्वविद्यालय के प्रो। रंगनाथ एम सिंगारी एवं विशिष्टि अतिथि आरयू के मैकेनिकल विभाग के प्रो। ओपी उपाध्याय ने दीप प्रज्जवलित कर किया। डॉ। एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक यूनिवर्सिटी की तरफ से आयोजित प्रोग्राम का विषय 'मैनुफेक्चरिंग साइंस एंड टेक्नोलॉजी' रखा गया।

मूलभूत बिन्दुओं पर की चर्चा

डेवलपमेंट प्रोग्राम के तहत स्टूडेंट्स, अध्यापकों व संस्थान के सर्वांगीण विकास से संबधित मूलभूत बिंदुओं पर चर्चा की। प्रो। सिंगारी ने कहा कि परंपरागत तरीकों पर आधारित शिक्षा प्रणाली से हटकर कक्षा में माड्यूल सिस्टम अपनाएं, अत्याधुनिक तकनीकी पर आधारित विषय पर हों। इसके लिए अध्यापक स्टूडेंट्स के बीच खुली चर्चा करना चाहिए। साथ ही उन्होंने इंटरनेट उपयोगिता, कठिन विषयों पर स्टूडेंट्स कि नीरसता से उबरने व विषय की रोचकता बढ़ाने के सुझाव दिए। विशिष्ट अतिथि प्रो। ओपी उपाध्याय ने कहा कि अध्यापकों को दिन प्रतिदिन हो रहे तकनीक विकास को दैनिक व्याख्यानों में शमिल करते हुए स्टूडेंट्स को अवगत कराना चाहिए, जिससे वे वैश्विक रूप से तकनीक से जुड़ते हुए करियर की संभावना तलाश सकें।

ये भी रहे मौजूद

कार्यक्रम में संस्थान के सचिव राकेश कुमार अग्रवाल, तूलिका अग्रवाल, डॉ। साकेत अग्रवाल, निदेशक प्रशासन डॉ। देवराज शर्मा, डॉ। अनिल कुमार, डॉ। पंकज, डॉ। मुकेश पाल गंगवार और डॉ। सीपी गंगवार आदि मौजूद रहे।