- बकरों की खरीद बिक्री का ऑन लाइन कारोबार करोड़ों में पहुंचा

- अट्रेक्टिव नेम और एक्स्ट्रा फीचर्स बताकर बेच रहे पेटस

BAREILLY

ओएलएक्स और क्विकर पर इमरान हाशमी 1 लाख रुपए में तो सुल्तान 40 हजार रुपए में उपलब्ध है, खरीदोगे क्या? जी हां, बकरीद के मौके पर यह स्पेशल ऑफर बकरा मालिकों ने खरीदारों के लिए पेश किए हैं. अपने गोट पेट्स को किसी ने फिल्मी होरो, हिरोइन से तो किसी ने चर्चित हस्तियों के नाम से इंटरनेट पर बिक्री के लिए पोस्ट किया है. कीमतें भी चौकानें वाली है. देश के कई शहरों में 1 लाख से लेकर 8 लाख तक बकरे ऑन लाइन बिक्री को तैयार हैं.

सुल्तान, इमरान, कटरीना और जैकलीन भी

इंटरनेट पर ऑन लाइन गोट सेल करने वालों ने कस्टमर्स को लुभाने के लिए उनके उनके नाम भी खूब रखे है. इनमें सुल्तान, इमरान हाशमी समेत कई फिल्म स्टार्स के नाम शामिल है. कुछ ने अपने पेटस के नाम परी, तोता, स्वीटी और लवर ब्वॉय भी रखे हैं.

इंटरनेट पर ही करोड़ों का कारोबार

ओएलएक्स और क्विकर पर ही 5000 से अधिक बकरे खरीद-फरोख्त के लिए उपलब्ध है. कीमत भी 1000 रुपए से लेकर 8 लाख तक लगाई गई है. ऐसे में करीब 20 करोड़ के बकरे तो ऑन लाइन उपलब्ध हैं. ओएलएक्स पर कम से कम और अधिकतम कीमत देखें तो आगरा के फाउंड्रीनगर निवासी राजकुमार ने अपने बकरे की कीमत 1000 हजार तो इंदौर के खजराना निवासी शाहिद खान ने अपने व्हाइट बकरे की कीमत 8 लाख रखी है.

खासियत और कीमत

- 8 लाख- इंदौर के शाहिद का व्हाइट बकरा, दावा कुदरतन शरीर पर लिखा खुदा का संदेश

7.50 लाख- ब्रह्मपुरी दिल्ली के शकील का दावा तोतापरी नस्ल का दुर्लभ बकरा

1 लाख में इमरान हाशमी- रांची के मृत्युंजय सिंहका बकरा

40 हजार में सुल्तान - गुजरात के लिंबड़ी निवासी इमरान का बकरा

कस्टमर लुभाने को एडिशनल इफेक्टस भी

ऑन लाइन बकरा कारोबार में फोटो और कीमत के अलावा कस्टमर लुभाने के लिए एडिशनल फीचर्स भी बताए जा रहे हैं, जिनमें फन और फिटनेस के अलावा कलर और लुकिंग के फीचर्स हैं.किसी ने अपने बकरे को एक्टिव तो केाई प्लेफुल बताता है. किसी का लुक ब्यूटीफुल है तो किसी ने स्पोर्टी और अट्रेक्टिव कलर मैंशन ि1कया है.

यूपी के बकरे भी पीछे नहीं

बरेली के फरीदपुर निवासी गुलाम हुसैन का दावा है कि उसके बकरे कालू के बदन पर कुदतरन एक तरफ अल्लाह और दूसरी तरफ मोहम्मद बना है. मुंबई के कस्टमर 25 लाख रुपए लगा दिए. पर वह बेचेगा नहीं. ऑन लाइन सेलर्स में यूपी के कानपुर के नईम का बकरा 85000 में तो बरेली के श्यामगंज निवासी मोइन बेग का बकरा 48हजार में, इलाहाबाद के नफीस अहमद का बकरा 42 हजार में ऑनलाइन ब्रिकी के लिए उपलब्ध है.