- 6 नवंबर को भारत-वेस्टइंडीज के बीच खेला जाएगा पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच

- बीसीसीआई ने मंगलवार को की घोषणा, कानपुर का ग्रीन पार्क रह गया खाली हाथ

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW : आखिरकार इकाना स्टेडियम का सूखा खत्म हुआ. छह नवंबर को इस स्टेडियम में पहला टी-20 मैच होने जा रहा है और वो भी अंतर्राष्ट्रीय लेवल पर. भारत-वेस्टइंडीज के बीच होने वाले इस मैच में आप चौके-छक्कों का जमकर लुत्फ उठा सकेंगे. हालांकि पहले उम्मीद थी कि शायद यह मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा, लेकिन बाद में बीसीसीआई ने टी-20 मैच राजधानी में कराने की घोषणा कर दी है.

दूसरा टी 20 लखनऊ में

जानकारी के अनुसार, वेस्टइंडीज की टीम अक्टूबर-नवंबर में दो टेस्ट, पांच एक दिवसीय और तीन टी 20 मैचों की सीरीज खेलने भारत आ रही है. वेस्टइंडीज के दौरे की शुरुआत 4 अक्टूबर से राजकोट में होने वाले पहले टेस्ट के साथ होगी और दौरे का अंत 11 नवंबर को चेन्नई में होने वाले टी-20 सीरीज के आखिरी मैच के साथ होगा. दूसरा टी 20 लखनऊ में 6 नवंबर को खेला जायेगा.

अंडर-19 इंटरनेशनल मैच भी

इस महामुकाबले से पहले इकाना में 12 सितंबर से 18 सितंबर के बीच अंडर.19 वनडे सीरीज के मुकाबले भी होंगे. बीसीसीआई ने इस पर भी अपनी मुहर भी लगा दी है. इस टूर्नामेंट में नेपाल और अफगानिस्तान की टीम के अलावा भारत की दो टीमें हिस्सा लेने जा रही हैं.

इकाना स्टेडियम एक नजर में

- 2014 में इकाना प्रोजेक्ट को मंजूरी

- 2015 में निर्माण कार्य शुरू हुआ

- 2 साल 8 माह में स्टेडियम बनकर तैयार

सुविधाओं से लैस स्टेडियम

यूपीसीए के मीडिया प्रभारी तालिब खान की माने तो पहले लखनऊ को लेकर सस्पेंस था लेकिन मंगलवार को बीसीसीआई ने तस्वीर साफ कर दी है. इसमें कोई शक नहीं है कि इकाना स्टेडियम विश्व के खूबसूरत स्टेडियमों से एक है. मैच के लिए स्टेडियम में तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. इकाना स्टेडियम के एमडी उदय सिन्हा का कहना है कि निश्चित रूप से लखनऊ क्रिकेट के लिए यह बड़ी खबर है कि इकाना में अंतर्राष्ट्रीय लेवल का मैच होने जा रहा है.