RANCHI: सुखदेवनगर थाना क्षेत्र के शिव दुर्गा मंदिर रोड में रहने वाले काली शंकर ने रविवार को रॉड से पीट-पीट कर अपनी भाभी रुबी देवी की हत्या कर डाली. घटना के बाद महिला के ससुराल वाले फरार है. इस बाबत सुखदेवनगर थाना में महिला के मायकेवालों ने ससुराल वालों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. रविवार को पुलिस ने महिला के पति दुर्गा शंकर और मुख्य आरोपी देवर काली शंकर को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है. मालूम हो कि रुबी अपने पीछे एक ढाई साल की बेटी और एक साल के बेटे को छोड़ गई है.

शनिवार को भी पीटा था

होली को लेकर दुर्गा शंकर के परिवार के लोग जुटे थे. इसमें उसकी बहन प्रियंका देवी, रुबी देवी, बहनोई ओम गुप्ता और संजय गुप्ता भी शामिल थे. शनिवार को भी दुर्गा के घरवालों ने रुबी के साथ कहासुनी के बाद मारपीट की. सुबह में संजय और उसकी पत्नी रुबी निकल गए. इसके बाद रविवार को रुबी के देवर ने रॉड से पीट-पीट कर उसकी हत्या कर दी.

एक लाख कैश व गाड़ी की मांग

रुबी के भाई विक्की ने बताया कि शादी के बाद से ही दुर्गा शंकर उसकी बहन से फोन करवा कर एक लाख कैश और एक गाड़ी की मांग करना शुरू कर दिया था. उसने यह सब देने के लिए कुछ दिनों का समय मांगा था. इसके बाद दुर्गा शंकर और उसके परिजन लगातार उसकी दीदी को प्रताडि़त करने लगे. रुबी के साथ मारपीट भी की जाने लगी.

ख्0क्ख् में हुई थी शादी

इरगू रोड कुम्हार टोली चूना भट्टा की रहने वाली रुबी देवी की शादी शिव दुर्गा मंदिर रोड में रहने वाले दुर्गा शंकर से ख्0क्ख् में हुई थी. वह अपना जेनरल स्टोर चलाता था. इस बीच दोनों भाइयों के बीच दुकान को लेकर विवाद शुरू हो गया. फिर दोनों भाइयों ने अपनी-अपनी दुकानें खोल लीं.

पहले भी थाने में कंप्लेन

परिजनों ने बताया कि शादी के बाद दुर्गा शंकर रुबी को लगातार प्रताडि़त करता था. इससे परेशान होकर रुबी ने दो साल पहले भी थाने में जाकर कंप्लेन की थी. लेकिन उस वक्त कोई मामला दर्ज नहीं कराया गया था. पुलिस ने भी उसके पति को बुलाकर थाने में कुछ घंटे रखा था. हालांकि बाद में आपसी समझौता हो गया था.

.........

क्कड्डह्यह्ल द्धद्बह्यह्लश्रह्मब्

-क्भ् जनवरी ख्0क्म् : जगन्नाथपुर में चंदन शर्मा की गोली मारकर हत्या

-ख्क् जनवरी ख्0क्म्: कोकर के गढ़ाटोली में ट्रक चालक सुजीत यादव की हत्या

-फ्फरवरी ख्0क्म् : काली मंदिर रोड में अनुज कुमार ने पत्नी को बीच सड़क पर दौड़ाकर पीटा, मौत

-फ् फरवरी ख्0क्म् : तुपुदाना थाना क्षेत्र में गार्ड हरेंद्र तिवारी की गोली मारकर हत्या

-ब् फरवरी ख्0क्म् : थड़पखना स्थित तारा बाबू लेन में छात्रा को जिंदा जलाया

-7 फरवरी ख्0क्म् : सफायर इंटरनेशल स्कूल में पढ़ने वाले क्ख् साल के स्टूडेंट विनय महतो की हत्या

-क्9 फरवरी ख्0क्म् : चुटिया पावर हाउस चौक के पास अपराधियों ने जमीन व्यवसायी छोटू साहू को गोली मार दी

-ख्भ् फरवरी ख्0क्म् : जगन्नाथपुर में युवक की पीट-पीट कर हत्या