- टिकौला शुगर मिल के गन्ना क्रय केंद्र पर वारदात

- हत्यारोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज व मुआवजे की मांग पर हंगामा

-पड़ताल के लिए मौके पर पहुंचे एसपी देहात और एएसपी

Mawana : गड़ीना गांव स्थित टिकौला शुगर मिल के गन्ना क्रय केंद्र पर शुक्रवार रात वृद्ध चौकीदार हत्या कर दी गई। शव के गले व गुप्तांग पर चोट के निशान थे। सुबह परिजनों ने ट्रक चालक व उसके दो साथियों पर हत्या करने का आरोप लगा रिपोर्ट दर्ज कराई व मुआवजे की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया।

परिजनों ने किया हंगामा

थाना फलावदा के गांव गड़ीना गनिवासी गंगाचरण पुत्र बसंता जाटव (68) टिकौला शुगर मिल के गांव के गन्ना क्रय केंद्र पर चौकीदार था। शुक्रवार रात गंगाचरण क्रयकेंद्र पर ही था। सुबह उसका रजाई में लिपटा शव मिला। उसके गले व गुप्तांग पर चोट के निशान थे व खून बह रहा था। एसओ रामरतन यादव ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने का प्रयास किया तो परिजनों ने विरोध करते हुए हंगामा कर दिया।

बेटे ने लगाया आरोप

मृतक के बेटे बालकराम ने आरोप लगाया गत 23 नवंबर को गन्ने की ढुलाई करने वाले ट्रक चालक मुकेश तथा महेश निवासी मसूरी ने उसके पिता पर दस हजार रुपये निकालने का झूठा आरोप लगाया था। उक्त रकम ट्रक से बरामद हो गयी थी। उसी रंजिश में आरोपी चालक महेश ने साथियों के साथ मिलकर गला घोंटकर हत्या कर दी।

मौके पर पहुंचे अधिकारी

एसपी देहात श्रवण कुमार, एएसपी अंकित मित्तल भी पहुंचे लेकिन परिजन हत्यारोपियों की गिरफ्तारी व मुआवजा की मांग पर अड़ गए। चार घंटे बाद करीब सवा दस बजे एसपी देहात द्वारा रिपोर्ट दर्ज करा जल्द गिरफ्तारी के आश्वासन पर ग्रामीण शांत हुए तब पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा। एसपी देहात श्रवण कुमार ने बताया कि मृतक के बेटे बालकराम की तहरीर पर ट्रक चालक महेश, उसके दो साथी लोडर चालक सोनू पुत्र वीर सिंह निवासी रामराज व राजू के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। देर शाम आरोपी सोनू व राजू दो और को हिरासत में लिया है।

---------

हत्या या दुघर्टना में मौत?

मवाना : मृतक गंगाचरण के परिजनों ने भले ही ट्रक चालक समेत तीन के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज करा दी हो। वहीं, कुछ घंटे बाद ही कोतवाली मवाना पहुंचे ट्रांसपोर्टर सुनील व टिकौला शुगर मिल के केन मैनेजर पवन जैन ने मृतक के परिजनों से वार्ता करते हुए मौत को हादसा बताया। इसी बीच वहां पहुंचे जिला गन्ना अधिकारी आनंद कुमार शुक्ला, समिति सचिव अनिल कुमार के समक्ष भी परिजनों ने दुघर्टना में ही मौत की बात कही। मृतक के परिजन जिला गन्ना अधिकारी से मुआवजा की मांग रखने आए थे।

मृतक गंगाचरण के परिजनों द्वारा रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। हालांकि दुघर्टना में मौत का पहलू भी सामने आया है। पुलिस दोनों पहलुओं पर जांच कर रही है।

-श्रवण कुमार, एसपी देहात मेरठ।