- कृष्णानगर में क्रॉसिंग के पास एक प्लाट में रह रहा था

- ईंट से कुचलकर हत्या की आशंका, रूम से दो पासबुक मिलीं

KANPUR : चकेरी में बुजुर्ग मजदूर की हत्या कर दी गई। उसका शव कमरे में पड़ा मिला। सूचना पर पुलिस और फोरेंसिक टीम ने मौके पर जाकर पड़ताल की। जिसमें शव दस से बाहर दिन पुराना होने की बात सामने आई है। पुलिस ने उसके मालिक को जानकारी देकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस को उसके रूम से पासबुक समेत अन्य कागजात बरामद हुए हैं, जिसके आधार पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी।

फारेंसिक टीम ने जांच की

कृष्णानगर में क्रॉसिंग के पास लाल चंद्र सिंह रहते है। उनका मकान के बगल में एक प्लाट और भी है उसमें बस एक रूम बना है, जिसमें लाल चंद्र के यहां काम करने वाला श्यामलाल (60) रहता था। लालचंद्र 3 फरवरी को परिवार समेत रिश्तेदार के घर शादी पर गए थे। वो कई दिनों से घर का हालचाल जानने के लिए श्यामलाल से संपर्क करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन उनकी श्यामलाल से बात नहीं हो पा रही थी। सोमवार को लाल चंद्र ने पड़ोसी मुरारी को फोन कर घर जाकर वहां के हाल देखने की बात कही। इस पर मुरारी श्याम लाल को बुलाने के लिए उसके रूम गए। वहां इतनी तेज बदबू आ रही थी कि वहां रुकना मुमकिन नहीं था। उन्होंने इलाकाई लोगों को बताया। इसके बाद खिड़की से अंदर देखा तो वहां श्यामलाल की लाश पड़ी थी। सूचना मिलने पर पुलिस और फोरेंसिक टीम ने जाकर जांच की। एसपी समेत अन्य अफसर भी वहां गए।

ईंट से कुचल हत्या की आशंका

पुलिस की शुरुआती जांच में श्यामलाल की ईंट से कुचलकर हत्या की बात सामने आई है। हालांकि पुलिस को वहां से आला-ए-कत्ल नहीं मिला है। पुलिस को रूम से दो बैंक अकाउंट की पासबुक मिली हैं, जिसमें उसका एक ज्वाइंट अकाउंट है। उसके अकाउंट में 80 हजार रुपए हैं। अब पुलिस यह पता कर रही है कि उसका अकाउंट किसके साथ ज्वाइंट है।

शक के घेरे में साथी मजदूर

इलाकाई लोगों के मुताबिक श्यामलाल कई सालों से वहां पर रह रहा था। करीब दो महीने पहले उसके साथ एक और मजदूर रहता था, जिससे झगड़ा होने पर श्यामलाल ने उसको कमरे से भगा दिया था। माना जा रहा है कि उसने बदला लेने के लिए श्यामलाल की हत्या कर दी है।