- फाल्ट के नाम पर घंटों की जा रही बिजली कटौती

BAREILLY:

बिजली सप्लाई के नाम पर शहरी बिजली उपभोक्ताओं का छला जा रहा है। बिजली विभाग ग्रामीण फीडर से शहर में बिजली सप्लाई कर रहा है। जिसका नतीजा यह है कि शासन से 24 घंटे बिजली मिलने के बाद भी अंधाधुंध कटौती जारी है। शहर में ग्रामीण फीडर से बिजली सप्लाई किए जाने की शिकायत सीएम पोर्टल पर भी की गई है।

18 जुलाई को की थी शिकायत

बरेली के अनुराग सक्सेना ने इसकी शिकायत सीएम पोर्टल पर की है। 18 जुलाई को दर्ज की गई शिकायत में उन्होंने कहा है कि जिले में बिजली विभाग की लापरवाही और मनमानी के चलते उपभोक्ता परेशान हैं। शहर के बड़े हिस्से को ग्रामीण फीडर से बिजली सप्लाई की जा रही है। यही कारण है कि आए दिन फाल्ट के नाम पर घंटों सप्लाई काट दी जाती है।

शिकायत के निस्तारण के दिए आदेश

कर्मचारी नगर, गांधीपुरम सहित कई इलाकों में ग्रामीण फीडर से बिजली सप्लाई हो रही है। इस क्षेत्र को काफी समय से शहर फीडर से बिजली सप्लाई देने की मांग की गई थी। क्योंकि बिजली बिल तो शहर के हिसाब से लिया जाता है और सप्लाई ग्रामीण क्षेत्र की होती है। शहर विधायक अरुण कुमार ने भी यह बात रखी थी। सीएम पोर्टल पर शिकायत आने के बाद मध्यांचल विद्युत वितरण निगम के मैनेजिंग डायरेक्टर को 15 अगस्त तक समस्या का समाधान करने को कहा गया है।

शिकायत कुछ और निस्तारण कुछ और

मजे की बात यह है कि शहर में ग्रामीण फीडर से बिजली सप्लाई किए जाने की शिकायत की गई है। लेकिन बिजली विभाग के अधिकारियों ने शिकायत का निस्तारण करते हुए यह बात कही है कि कस्बा फतेहगंज पश्चिमी में विद्युत आपूर्ति रोस्टर अनुसार 20 घंटे की जा रही है। वर्तमान में विद्युत आपूर्ति सुचारू रूप से चल रही है।