- Meeting में DM ने जारी किए जरूरी निर्देश

-बूथों पर भी चस्पा की जाएगी मतदाता सूची

ALLAHABAD: बीएलओ किसी से भी बल्क में फॉर्म छह नहीं लेंगे। अगर उन्होंने दबाव में आकर कोई गलत काम किया तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जिला पंचायत सभागार में बूथ लेवल ऑफिसर्स की बैठक में डीएम पी गुरु प्रसाद ने जरूरी निर्देश जारी किए। लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर हुई बैठक में डीएम ने कहा कि बीएलओ घर के किसी सदस्य को ही वोटर कार्ड वितरित करेंगे। अगर उन्होंने किसी अन्य कोई दिया तो उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

नौ मार्च को विशेष शिविर

इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया के निर्देश पर मतदाता सूची में नाम शामिल कराने के लिए नौ मार्च को सभी बूथों पर विशेष कैंप लगाया जा रहा है। डीएम ने कहा कि इस दिन सभी बीएलओ अपने-अपने बूथ पर फॉर्म छह, फॉर्म आठ और फॉर्म आठए के साथ उपस्थित रहेंगे। साथ ही जो भी रंगीन वोटर कार्ड आए हैं उनको इसी कैंप के जरिए वितरित कराया जाए। बूथ पर मतदाता सूची भी चस्पा की जाएगी। डीएम ने कहा कि जो बीएलओ फ्राइडे मीटिंग में उपस्थित नहीं हुए हैं वह सैटरडे को जरूर शामिल होंगे। अन्यथा कार्रवाई होगी।

चुनाव खर्चो पर निगरानी के लिए टीम गठित

राजनीतिक दल व प्रत्याशियों के चुनावी खर्चे पर निगरानी और नियंत्रण के लिए डीएम ने टीमें गठित की हैं। प्रत्येक विधानसभा के लिए एक-एक कुल क्ख् सहायक व्यय प्रेक्षक तैनात किए गए हैं। उड़नदस्ता की फ्म् टीमें बनाई गई हैं। इसके अलावा विधानसभावार कुल फ्म् स्थाई निगरानी टीमें भी बनाई गई हैं। क्ख् वीडियो सर्विलांस टीमें भी गठित की गई हैं।