- बिजली व चोरी के भी मामले पहुंच रहे कंट्रोल रूम

- तैनात कर्मचारियों को हो रही है परेशानी

- कंट्रोल रूम में दर्ज हो चुके है अब तक 151 मामले

BAREILLY: साहब मेरे क्षेत्र में कई दिनों से बिजली नहीं आ रही है। मेरा सामान चोरी हो गया है। पुलिस वाले कंप्लेन दर्ज नहीं कर रहे हैं कुछ ऐसे ही कंप्लेंट्स आ रहे हैं कलेक्ट्रेट में बनाए गए कंट्रोल रूम में। जबकि यह कंट्रोल रूम लोकसभा इलेक्शन को लेकर बनाया गया है। लेकिन कंट्रोल रूम की हकीकत यह है कि यहां चोरी, बिजली व अधार कार्ड के मामले लेकर लोग पहुंच रहे हैं। जिसके कारण कंट्रोल रूम में तैनात कर्मचारियों को परेशानी हो रही है।

भ् मार्च को बनाया गया कंट्रोल रूम

लोकसभा इलेक्शन की डेट आने के बाद से एडमिनिस्ट्रेशन ने कलेक्ट्रेट में कंट्रोल रूम की व्यवस्था कर रखी है। कंट्रोल रूम वोटर कार्ड से रिलेटेड प्रॉब्लम्स से छुटकारा दिलाने के लिए खोला गया है। जिसका नंबर 0भ्8क्-ख्भ्क्क्7फ्क् है। कंट्रोल रूम में वोटर कार्ड के अलावा, बिजली और चोरी जैसे मामले भी यहां पहुंच रहे हैं। कंप्लेन दर्ज ना करने पर कंट्रोल रूम के कर्मचारियों को लोगों का गुस्सा भी झेलना पड़ रहा है। समझा बुझाकर लोगों को रिलेटेड डिपार्टमेंट में भेजा जा रहा है।

अब तक क्भ्क् कंप्लेंट्स

कंट्रोल रूम में अभी तक क्भ्क् कंप्लेंट्स दर्ज हो चुकीं हैं। टोटल कंप्लेंट्स में ख्भ् से अधिक मामले बिजली से रिलेटेड हैं। कंट्रोल रूम में तैनातकर्मचारियों ने बताया कि मैक्सिमम लोग टाइम पर बिजली ना आने की बात कह रहे हैं। प्रॉब्लम्स दूर नहीं होने पर बार-बार फोन कर रहे हैं।

जनाब चोरी की रिपोर्ट लिखाने पहुंच गए

पुलिस की अनदेखी से परेशान कस्बा रिठौरा के नूर मोहम्मद वेडनसडे को कंट्रोल रूम में चोरी की कंप्लेन दर्ज कराने पहुंचे हुए थे। ब् मार्च को नूर मोहम्मद के घर से मोटर, इंवर्टर सहित कई सामान चोरी हो गया था। नूर मोहम्मद कई दिनों से रिठौरा थाने के चक्कर लगा चुके हैं, लेकिन पुलिस ने उनकी कंप्लेन दर्ज नहीं की। इससे परेशान नूर मोहम्मद कंट्रोल रूम पहुंच गए थे।

वोटर कार्ड के अलावा दूसरे डिपार्टमेंट के मामले भी लेकर लोग यहां आ रहे हैं। अब तक दूसरे डिपार्टमेंट के एक दर्जन से अधिक मामले आ चुके हैं। वोटर कार्ड से रिलेटेड मामलों का निस्तारण किया जा रहा है।

सैयद हसन जाफर, सहायक प्रभारी अधिकारी, कंट्रोल रूम

घर मे चोरी हो गया था। कई दिनों से भटक रहा हूं। पुलिस वाले कंप्लेन लिखने के लिए तैयार ही नहीं हैं। जिसको देखते हुए कंट्रोल रूम में कंप्लेन दर्ज कराने आया था।

नूर मोहम्मद, कस्बा रिठौरा