-- 82 जगहों पर रहेगी नाकेबंदी

-- जिले की सभी सीमाएं होंगी सील

BAREILLY: लोकसभा चुनाव में फर्जी वोटिंग और पंगेबाजों को रोकने के लिए पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है। इसके लिए पूरे शहर की नाकेबंदी की जाएगी। डिस्ट्रिक्ट में कुल 8ख् जगहों पर बैरियर लगाए जाएंगे। ताकि कोई भी शख्स डिस्ट्रिक्ट में एंट्री ना कर सके। चुनाव को प्रभावित करने वाले पर्सन पर कड़ी नजर रखी जाएगी। किस जगह पर कितने बैरियर लगेंगे इसका भी डिसीजन लिया जा चुका है।

क्0 इंटर स्टेट बैरियर

पुलिस के चुनाव सेल के अनुसार बरेली डिस्ट्रिक्ट से चार जिलों की सीमाओं के साथ-साथ उत्तराखंड राज्य की भी सीमाएं लगी हुई हैं। इसलिए सुरक्षा को लेकर पुलिस की जिम्मेदारी और ज्यादा बढ़ जाती है। डिस्ट्रिक्ट में ऐसे 8ख् बॉर्डर चिह्नित किए गए हैं, जहां से दूसरे डिस्ट्रिक्ट के लिए जाते हैं। 8ख् बॉर्डर में से क्0 बॉर्डर इंटर स्टेट डिस्ट्रिक्ट के बनाए गए हैं। ये जिले की बहेड़ी तहसील से जुड़े हुए हैं। इसके अलावा ख्ख् इंटर डिस्ट्रिक्ट बॉर्डर बनाए गए हैं। ये रामपुर, बदायूं, शाहजहांपुर व पीलीभीत डिस्ट्रिक्ट की सीमाओं पर बनाए गए हैं। इसके अलावा भ्0 बॉर्डर डिस्ट्रिक्ट के अंदर ही बनाए गए हैं।

पैरामिलिट्री फोर्स भी रहेगी तैनात

बॉर्डर पर चेकिंग के लिए भारी संख्या में फोर्स तैनात रहेगी। किस बॉर्डर पर कितनी और कौन सी फोर्स रहेगी इसे भी डिसाइड कर लिया गया है। इंटर स्टेट बॉर्डर पर सिविल पुलिस के साथ-साथ पैरामिलिट्री फोर्स के जवान भी तैनात रहेंगे। इसके अलावा अन्य बैरियर पर एक हेड कांस्टेबल, क् कांस्टेबल व ख् होमगार्ड की डयूटी लगाई गई है।

फीगर स्पीक

इंटर स्टेट बैरियर -क्0

इंटर डिस्ट्रिक्ट बैरियर -ख्ख्

अंदर बैरियर -भ्0

टोटल बैरियर -8ख्

पोलिंग के लिए जिले की सीमाओं पर बैरियर लगाए जाएंगे। जिले में कुल 8ख् बैरियर लगाए जाएंगे। इसका पूरा खाका तैयार कर लिया गया है।

-- डॉ। एसपी सिंह, इलेक्शन नोडल ऑफिसर