- काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ चुनाव के लिए तैयारियां पूरी, वोटिंग के दौरान विद्यापीठ मार्ग पर प्रतिबंधित रहेगा आवागमन

- छात्रसंघ के 26 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा शाम चार बजे के बाद

काशी विद्यापीठ के छात्रसंघ चुनाव के लिए वोटिंग 14 अक्टूबर सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक होगी. इलेक्शन में 8839 वोटर्स को अपना प्रतिनिधि चुनने का मौका मिलेगा. चुनाव में छात्रसंघ के अध्यक्ष समेत चार पदों के लिए 14 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. इसके अलावा चार संकाय प्रतिनिधियों के 11 कैंडीडेट भी चुनाव लड़ रहे हैं. इस प्रकार छात्रसंघ के कुल 26 प्रत्याशियों के किस्मत का फैसला भी शाम चार बजे के बाद हो जाएगा. परिणाम घोषित होते ही विजयी प्रत्याशियों को शपथ भी दिलाई जाएगी.

मानविकी संकाय में बने वोटिंग सेंटर का वीसी प्रो. टीएन सिंह ने शनिवार को इंस्पेक्शन कर तैयारियों को परखा. चीफ प्राक्टर प्रो. शंभू उपाध्याय ने बताया कि चुनाव में करीब 650 पुलिस, पीएसी के जवान तैनात रहेंगे. इसमें 17 थाने के इंस्पेक्टर भी शामिल हैं. जुलूस को रोकने के लिए विद्यापीठ मार्ग पर बैरिकेडिंग भी कराई गई है. चुनाव के दौरान विद्यापीठ मार्ग पर आमलोगों के लिए आवागमन प्रतिबंधित रहेगा.

सीसी कैमरे से मॉनीटरिंग

चुनाव अधिकारी प्रो. मुन्नी लाल ने बताया कि कैंपस में जगह-जगह सीसी कैमरा लगाया गया है. इसके अलावा मतदान से लेकर मतगणना तक की वीडियोग्राफी कराई जाएंगी. मतदान के लिए छात्र मानविकी संकाय में गेट नंबर एक से प्रवेश करेंगे. वहीं मतदान के बाद छात्र वापस बैंक व पोस्ट ऑफिस के बीच से होते हुए गेट नंबर पांच से बाहर जाएंगे. जबकि छात्राओं को मतदान के लिए वीसी आवास के बगल में स्थित गेट से मानविकी संकाय आने-जाने की अनुमति होगी. चीफ प्रॉक्टर ने बताया कि चुनाव ड्यूटी में लगे अध्यापकों, अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए पार्किंग की व्यवस्था राजकीय बालिका इंटर कॉलेज के सामने अध्यापक कॉलोनी में की गई है.

मतदाता :

5219 छात्र

3620 छात्राएं

8839 कुल मतदाता

मतदाताओं को एसएमएस से भेजी गई बूथ की जानकारी

मतदान : सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक

-मतदान के लिए बने 23 बूथ

-इसमें छात्राओं के लिए दस बूथ शामिल

मतदान में बैलेट पेपर नहीं ओएमआर शीट का होगा प्रयोग

मतगणना दोपहर 3.30 बजे से

-परिचय पत्र व शुल्क रसीद की मूल कापी जरूरी

चार प्रमुख पदों के प्रत्याशी

अध्यक्ष पद पर (03) : अंबिका प्रसाद, विकास पटेल व विरेंद्र कुमार मौर्य

उपाध्यक्ष (04) : आशु कुमार वर्मा, पवन कुमार यादव, प्रीत सौरभ मिश्र व राजन कुमार यादव

महामंत्री (02) : अंशु कुमार मिश्रा व दिग्वंत पांडेय

पुस्तकालय मंत्री (05) : आकाश कुमार गुप्ता, अंकित कुमार बेनवंशी, राज किरण कुमार मौर्य, रोशन कुमार राय व विनय मौर्य