देहरादून।

लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर सेक्टर अधिकारियों को दूसरे चरण का प्रशिक्षण बुधवार को नगर निगम के सभागार में आयोजित किया गया। इस मौके पर डीएम एसए मुरुगेशन ने उपस्थित सेक्टर अधिकारियों को निर्वाचन कार्यो में पारदर्शिता बरतने एवं कार्यो को तत्परता से किये जाने के निर्देश दिए। सेक्टर अधिकारियों की शंकाओं का भी निराकरण किया गया। उन्होंने बताया कि दूसरे चरण के प्रशिक्षण में मतदान पूर्व मतदान केन्द्रों की व्यवस्थाओं को लेकर आ रहे गतिरोधों को दूर करने के लिए आयोजित की गयी है।

आपसी समन्वय से करें काम

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे आपसी समन्वय बनाकर इस कार्य को गति दें। उन्होंने कहा कि मतदान से पूर्व नियुक्त किये गये सभी सेक्टर अधिकारी अपने-अपने सेक्टरों का भली-भांति परीक्षण कर लें तथा वहां पर हो रही गतिविधियों का पुलिस अधिकारियों के साथ संयुक्त निरीक्षण कर अपना संयुक्त प्रमाण पत्र निर्धारित समय में उपलब्ध कराएं।

--

92 को दिया गया प्रशिक्षण

इस अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों के लिए प्रथम चरण के प्रशिक्षण में अनुपस्थित 108 सेक्टर अधिकारियों में से 92 को प्रशिक्षण दिया गया। साथ ही पुलिस सेक्टर अधिकारियों को भी दूसरे चरण प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण के दौरान पावर प्वाइंट के माध्यम से लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 195 तथा धारा 26 के अन्तर्गत प्रतिनियुक्ति के सम्बन्ध में भी जानकारी दी गयी। प्रशिक्षण में वलनेरेबिलिटी मैपिंग के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी गयी तथा ऐसे क्षेत्रों की पहचान करने के लिए सेक्टर अधिकारियों को क्षेत्र के बीएलओ से भी सम्पर्क करने को कहा गया।

ये अधिकारी थे मौजूद

प्रशिक्षण में सीडीओ जीएस रावत, नोडल, एडीएम वित्त एवं राजस्व बीर सिंह बुदियाल, एडीएम प्रशासन अरविन्द पांडेय, एसडीएम बृजेश तिवारी, सिटी मजिस्ट्रेट लक्ष्मीराज चौहान सहित पुलिस एवं प्रशासन की ओर से नियुक्त किये गये सेक्टर अधिकारी उपस्थित थे।