पोलिंग पार्टियों ने पहडि़या मंडी स्थित स्ट्रांग रूम में जमा किया ईवीएम

इस दौरान मची आपाधापी में परेशान हुए कर्मचारी, रूट डायवर्जन ने झेलाया

varanasi@inext.co.in

VARANASI

मतदान समाप्त होने के बाद लोगों के वोट से भरी ईवीएम और वीवी पैट को मतदान कर्मचारी पोलिंग सेंटर से लेकर पहडि़या मंडी पहुंचे. यहां देर रात तक ईवीएम और वीवी पैट जमा करने का काम जारी रहा. आधी रात तक करीब 45 परसेंट तक ईवीएम पहडि़या मंडी स्थित स्ट्रांग रूम के डबल लॉक में बंद हो चुकी थी. इसके बाद भी ईवीएम जमा होती रही. देर रात ईवीएम जमा करने के दौरान दिनभर ड्यूटी कर दूर-दूर से पहुंचे कर्मचारियों को बहुत परेशानी हुई. आसपास की दुकान बंद होने से वे चाय पानी तक को तरस गए. ईवीएम व वीवी पैट जमा करने के बाद घर लौटने के लिए भी काफी जद्दोजहद का सामना करना पड़ा.

डीएम-एसएसपी ने लिया जाएजा

जिला निर्वाचन अधिकारी व जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह और एसएसपी आनंद कुलकर्ली ने पहडि़या मंडी का जायजा लिया. स्ट्रांग रूम से लेकर ईवीएम व वीवी पैट जमा करने के काउंटर्स का मुआयना किया. डीएम सुरेंद्र सिंह के मुताबिक पोलिंग पार्टियों द्वारा जमा की जा रही ईवीएम को स्ट्रांग रूम में जमा कराया गया है. उन्होंने बताया कि देर रात तक सभी ईवीएम को स्ट्रांग रूम में सील कर दिया जाएगा. मशीनों की सुरक्षा के लिए पैरा मिलिट्री फोर्स सहित पीएसी को तैनात किया गया.

झेल गयी पब्लिक व पार्टी

पहडि़या मंडी के स्ट्रांग रूम में ईवीएम व वीवी पैट जमा करने के लिए ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया गया था. इससे एक तरफ जहां वोटिंग समाप्त होने के बाद घर से निकले लोग तो दूसरी ओर ईवीएम जमा कर बाहर निकले कर्मचारियों को परेशानी का सामना करना पड़ा. कारण शाम छह बजे से लेकर मशीन जमा होने तक इस रूट से ट्रैफिक को रोक दिया गया था. इस बीच लोग दूसरे रास्तों से आने-जाने में झेल गए.