कैप : बीजेपी ऑफिस लाइव

-बीजेपी प्रदेश कार्यालय में सुबह से ही जश्न का माहौल

-सुबह से ही ढोलक की थाप पर थिरक रहे थे कार्यकर्ता

-शीर्ष नेताओं ने भी कार्यकर्ताओं के साथ मनाया जश्न

om.joshi@inext.co.in

DEHRADUN : पहले रुझान आता देख मदमस्त हुए और फिर जैसे-जैसे सीट जीतते गए खुशी भी दोगनी होती गई। यह माहौल रहा फ्राइडे को बलवीर रोड स्थित बीजेपी के प्रदेश मुख्यालय का। सुबह से ही कार्यकर्ता जीत का जश्न मनाते नजर आए। सुबह 7 बजे तक प्रदेश मुख्यालय के कंट्रोल रूम में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष त्रिवेन्द्र सिंह रावत, प्रदेश महामंत्री प्रकाश पंत, ज्योति गैरोला, हरबंस कपूर और उर्बादत्त भट्ट के साथ बीजेपी के कार्यकर्ता पहुंच चुके थे।

एलसीडी पर देखते रहे रुझान

8 बजे तक पूरा कार्यालय कार्यकताओं से भर गया। मुख्य हॉल में लगी एलसीडी पर सभी रुझान देखने और झूमने लगे। कार्यकर्ताओं का उत्साह देखने लायक था। जैसे-जैसे एक-एक सीट बीजेपी जीतती गई वैसे तालियों की गड़गड़ाहट और मोदी जिंदाबाद व भारत माता की जय नारों का उद्घोष होने लगा।

9 बजे शुरू हो गया सेलिबे्रशन

9 बजे तक अधिकांश सीट पर रूझान भाजपा के पक्ष में आता देख कार्यकर्ताओं ने आपस में एक दूसरे को मिठाई खिलाना शुरू कर दिया और पंजाबी भांगड़ा का दौर शुरू हो गया। इस बीच कुछ कार्याकर्ता गेट पर आतीशबाजी भी करते हुए नजर आए। करीब सवा दस बजे प्रदेश महामंत्री नरेश बंसल पहुंचे और इसके ठीक बाद मसूरी विधानसभा के विधायक गणेश जोशी भी बीजेपी कार्यालय पहुंचे।

अजय भट्ट, प्रकाश पंत व विनोद चमोली भी थिरके

करीब क्क् बजे नेता प्रतिपक्ष अजय भट्ट और मेयर विनोद चमोली भी कार्यालय पहुंचे, लेकिन कार्यकर्ताओं ने उन्हे गेट पर ही रोक लिया और उनके साथ डांस करने लगे। इसी बीच ढोल और बाजे के साथ बैंड भी पहुंचा तो नेताओं का कार्यकर्ताओं का जोश दोगुना हो गया।

पौने एक बजे पहुंची राज लक्ष्मी शाह

क्ख् बजे तक सड़क से लेकर कार्यालय तक हर एक कार्यकर्ता जश्न के साथ नाचते हुए नजर आये। दोपहर क्ख्:ब्भ् पर टिहरी क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी माला राज्य लक्ष्मी शाह भी पहुंची, तो कार्यकर्ताओं में उन्हें बधाई देने की होड़ सी मच गई। माला राज्य लक्ष्मी शाह ने कार्यालय के अंदर प्रवेश किया और फिर महिला कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा को मिल रही जीत की खुशी मनाई।

--------------------------

अपने ही रूम में नजर आये प्रदेश अध्यक्ष

एक तरफ जहां भाजपा के प्रदेश कार्यालय के कंट्रोल रूम में पार्टी के शीर्ष नेता एक साथ बैठे नजर आये तो दूसरी ओर प्रदेश अध्यक्ष तीरथ सिंह रावत क्क् बजे तक अपने रूम में बैठे नजर आये। आखिरकार क्क् बजे के बाद जब नेता प्रतिपक्ष अयज भट्ट और मेयर विनोद चमोली पहुंचे तो प्रदेश अध्यक्ष तीरथ सिंह रावत अपने कक्ष से बाहर निकले और कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी की जीत की खुशी मनाने लगे।

------------------

जश्न-ए-जीत की एडवांस बुकिंग

पहले से ही जीत पक्की मान चुके बीजेपी कार्यकर्ताओं ने एक दिन पहले ही ढोल की बुकिंग करा ली थी। डालनवाला नया गांव, मोहनी रोड रहने वाले सुरेश उस्ताद ने बताया कि उनके साथ ढोल बजाने वाली पार्टी में नरेश, राजीव और नीरज हैं। इसे वह स्वयं लीड कर रहे हैं। थर्सडे शाम को जब भाजपा कार्यकर्ताओं ने ढोल की बुकिंग कराई तो हमने तभी से विशेष तैयारी शुरू कर दी थी। सुबह 9 बजे से क् बजे तक लगातार ढोल बजाना अपने आप में बड़ी बात है। अधिकतर लोगों की फरमाइस भंगड़े की रहती है इसलिए भांगड़े बीट को हमने इंज्वॉय करते हुए बजाया।