कैप :: मतगणना स्थल लाइव

- बढ़ते पारे के साथ साफ होता गया रुझान

- बीजेपी ने शुरू से बनाए रखी लीड

- अंतर बढ़ता देख विपक्षी खेमों में मायूसी

mukesh.bhatt@inext.co.in

DEHRADUN : जैसे-जैसे देहरादून का पारा चढ़ता गया चुनावी रुझान भी सामने आने लगे। बीजेपी शुरू से ही लीड बनाए हुए थी। इससे जहां बीजेपी कार्यकर्ताओं के चेहरों पर चमक दिखाई दे रही थी, वहीं अन्य विपक्षी दल के खेमों में मायूसी झलक रही थी। दोपहर तक स्थिति साफ हो चुकी थी।

कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना

रायपुर स्थित महाराणा प्रताप स्पो‌र्ट्स कॉलेज को मतगणना स्थल बनाया गया था। यहां टिहरी और हरिद्वार लोकसभा सीट के कुछ एरिया के वोटों की गिनती होनी थी। मतगणना स्थल पर प्रशासन और पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए थे। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल तैनात किया गया था। बिना चेकिंग के किसी को भी अंदर प्रवेश नहीं दिया गया। सुबह छह बजे से ही प्रत्याशियों के एजेंट और काउंटिंग कर्मचारी मौके पर जुटने शुरू हो गए। आठ बजे से सबसे पहले पोस्टल बैलेट की काउंटिंग शुरू हुई। इसमें भी बीजेपी का पलड़ा भारी दिखा। जैसे ही ईवीएम मशीन खुलनी शुरू हुई बीजेपी लगातार लीड लेती चली गई।

शुरू से ही लीड बनाए हुए थे बीजेपी

दोपहर तक स्थिति काफी साफ हो चुकी। लीड सैकड़ों के बाद हजारों में तब्दील होती गई। यह अंतर बीजेपी कार्यकर्ताओं के चेहरे पर खुशी लाने के लिए काफी था, लेकिन विपक्षी दल इस अंतर को झेल न सके। वे समझ चुके थे इस बार जनता नमो नमो का जाप कर रही है। बेहतर यही है कि मौके से खिसक लिया जाए और एक-एक कर लोग मतगणना स्थल से गायब होने लगे।