-पहाड़ के कोने-कोने में उतरे बीजेपी के स्टार प्रचारक

-हेमा, स्मृति और योगी ने की चुनावी सभाएं

DEHRADUN: विधानसभा चुनाव की वोटिंग के लिए काउंटडाउन शुरू हो गया है। क्भ् फरवरी अब ज्यादा दूर नहीं है। सियासी दलों के स्टार प्रचारकों की सक्रियता भी इस वजह से परवान चढ़ गई है। बीजेपी के स्टार प्रचारकों ने शनिवार को पहाड़-मैदान के कोने-कोने में पहुंचकर सीएम हरीश रावत को निशाने पर लिया। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, सांसद हेमा मालिनी और योगी आदित्यनाथ ने भी शनिवार को कई चुनावी सभाओं को संबोधित किया। वहीं रुद्रपुर में मोदी ने उत्तराखंड के लिए क्म् हजार करोड़ के पर्यटन पैकेज की बात कहकर युवाओं को सुनहरे सपने दिखाने की कोशिश भी की।

पहाड़ जैसी साफ सरकार चुनें: हेमा

-एक जमाने की ड्रीमगर्ल और अब बीजेपी सांसद हेमामालिनी ने शनिवार को चौखुटिया/मानिला और सल्ट के देवालय-पोखरी, देवराजखाल, भीमताल और मंगलौर में चुनावी सभाएं कीं। उन्होंने कहा कि पहाड़ और यहां की वादियां जिस तरह से साफ होती हैं, उसी तरह की साफ सुथरी सरकार चुनना जरूरी है। यह सरकार बीजेपी की होगी। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने पूरी दुनिया में देश का मान बढ़ाया है। स्वच्छ गंगा अभियान की चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि वह इस पर एक नृत्य नाटिका तैयार कर रही हैं।

राज्य में लगी है भ्रष्टाचार की आग

-बीजेपी के फायरब्रांड सांसद योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को जोशीमठ से लेकर यमकेश्वर और बापूग्राम ऋषिकेश तक बीजेपी के लिए वोट मांगे। उन्होंने कहा कि भारत को कांग्रेस मुक्त करना है तो चार धामों में से एक बदरीनाथ धाम से इसकी शुरुआत करनी होगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने चारधाम यात्रा के रूटों को विकसित करने के लिए राजमार्ग प्राधिकरण का गठन किया है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर उत्तराखंड भारत की सुरक्षा में अपना अहम योगदान दे रहा है। उत्तराखंड मूल के लोग आज सेना में बड़े पदों पर आसीन होकर यहां का गौरव बढ़ा रहे हैं। योगी ने कहा कि जब वह हेलीकॉप्टर से जोशीमठ आ रहे थे, तो जंगलों में आग देखी। जिस प्रकार बदरीनाथ क्षेत्र के जंगल आग से जल रहे हैं उसी प्रकार प्रदेश में भी भ्रष्टाचार की आग लगी हुई है।

आपदा पर संजीदा रहे हैं मोदी

-केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शनिवार को केदारघाटी पहुंचकर बीजेपी के लिए वोट मांगे। गुप्तकाशी में उन्होंने कहा कि आपदा जैसे मसले पर नरेंद्र मोदी हमेशा संजीदा रहे है। ये ही कारण है कि ख्0क्फ् में गुजरात के सीएम रहते हुए भी वे यहां मदद के लिए आए थे, हालांकि उस वक्त साथ राजनीतिक भेदभाव किया गया। स्मृति ईरानी ने देवराजखाल, वीटी गंज रुड़की और ढालवाला में भी चुनावी सभाओं को संबोधित किया।

अपने बयान पर माफी मांगे मोदी

-कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने शनिवार को दून पहुंचकर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भूकंप से लेकर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के मामले में जिस तरह के बयान मोदी ने दिए हैं, वे अशोभनीय है। पीएम को इसके लिए माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मोदी कांग्रेस और अन्य विरोधी पार्टियों को धमका रहे हैं। एक एनजीओ के माध्यम से अपनी इमेज चमकाने की कोशिश कर रहे हैं।