-15 ब्लॉक में 525 संवेदनशील और 410 अति-संवेदनशील केंद्र

-शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए मंडे को एक मीटिंग भी बुलाई गई है

<-क्भ् ब्लॉक में भ्ख्भ् संवेदनशील और ब्क्0 अति-संवेदनशील केंद्र

-शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए मंडे को एक मीटिंग भी बुलाई गई है

BAREILLY: BAREILLY: ग्राम पंचायत चुनाव कों शांतिपूर्ण संपन्न कराना इलेक्शन कमीशन के लिए चुनौती भरा होगा। दो फेज में होने वाले ग्राम पंचायत चुनाव को लेकर इलेक्शन कमीशन के माथे पर अभी से टेंशन की लकीरें दिखने लगी हैं, क्योंकि ज्यादातर मतदान केंद्र संवेदनशील हैं। अभी इलेक्शन की डेट तक फाइनल नहीं हुई है। प्रशासन द्वारा सेंसिटिव मतदान केंद्र और मतदान स्थल को लेकर मंडे को एक मीटिंग भी रखी गई है।

यहां हर ग्राम पंचायत है सेंसिटिव

जिले में ग्राम पंचायतों की संख्या क्क्9फ् है.क्भ् ब्लॉक में जहां भ्ख्भ् संवेदनशील और ब्क्0 अति-संवेदनशील केंद्र हैं। वहीं संवेदनशील और अति-संवेदनशील स्थलों की संख्या ख्099 है।

टॉप पर है नवाबगंज

इलेक्शन के दौरान मारपीट करने में नवाबगंज ब्लॉक सबसे आगे है। इस ब्लॉक में भ्क् संवेदनशील और भ्फ् अतिसंवेदनशील केंद्र हैं। इसके बाद बहेड़ी, भोजीपुरा और बिथरीचैनपुर का नंबर आता है। अपने चहेते को जीतने के लिए इलेक्शन में अड़ंगा डालना उपद्रवियों की फितरत बन गई है।

सुरक्षा को लेकर हाेगी मीटिंग

शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए मंडे को एक मीटिंग भी बुलाई गई है। जिसकी अध्यक्षता एडीएम-ई करेंगे। मीटिंग कलेक्ट्रेट सभागार में होनी है। मामले की गंभीरता से लेते हुए एसडीएम और सभी सीओ को भी बुलाया गया है। मीटिंग में सेंसिटिव मतदान केंद्रों पर सुरक्षा को लेकर रणनीति तैयार की जानी है।

बॉक्स

ब्लॉक - संवेदनशील केंद्र - अति-संवेदनशील केंद्र

नवाबगंज - भ्क् - भ्फ्

बहेड़ी - भ्0 - ख्म्

भोजीपुरा - भ्0 - ख्म्

बिथरी चैनपुर - ब्8 - ख्म्

फरीदपुर - ब्ख् - ख्7

आलमपुर जाफराबाद - ब्क् - ख्ब्

रामनगर - फ्9 - क्7

शेरगढ़ - फ्म् - ख्7

क्यारा - फ्फ् - क्ब्

भदपुरा - ख्8 - ब्क्

मीरगंज - ख्8 - फ्7

मझगवां - ख्भ् - ख्म्

भुता - ख्ख् - ख्फ्

दमखोदा - ख्क् - ख्ब्

फतेहगंज पश्चिमी - क्क् - क्9

टोटल योग भ्ख्भ् ब्क्0

सेंसिटिव पोलिंग बूथ को लेकर खास तैयारी की जा रही है। इसके लिए एक मीटिंग भी बुलाई गई है। हमारा प्रयास है कि ग्राम पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण सम्पन्न हो जाए।

अभिजीत मुखर्जी, असिस्टेंट डिस्ट्रिक्ट इलेक्शन कमीशन