मतगणना में लगाई गई 684 अधिकारी-कर्मचारियों की ड्यूटी

प्रत्याशियों के सामने खोले जाएंगे स्ट्रांग रूम, प्रत्येक विधानसभा में लगाई जा रही हैं 14-14 टेबल

ALLAHABAD: 11 मार्च को होने वाली विधानसभा चुनाव मतगणना की तैयारियां जोरों पर हैं। इसके लिए कुल 684 अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। इनमें माइक्रो आब्जर्वर, मतगणना पर्यवेक्षक समेत तृतीय और चतुर्थ मतगणना कर्मचारी शामिल हैं। प्रत्येक टेबल एक राजपत्रित अधिकारी मौजूद रहेगा। मतगणना वाले दिन सुबह आठ बजे प्रत्याशियों की मौजूदगी में स्ट्रांग रूम खोला जाएगा। इसी दौरान कर्मचारियों को भी बताया जाएगा कि उनकी ड्यूटी किस टेबल पर लगाई गई है। गोपनीयता बनाए रखने के लिए गणना पर्यवेक्षक, गणना सहायक और माइक्रो आब्जर्वर की ड्यूटी कोड नंबर से लगाई जा रही है।

मौके पर मिलेगा पास

उप जिला निर्वाचन अधिकारी महेंद्र कुमार राय ने बताया कि कर्मचारियों को टेबलवार पास स्थल पर ही दिया जाएगा। प्रत्येक विधानसभा में मतगणना हेतु 14-14 टेबल लगाई जा रही है और प्रत्येक टेबल पर एक-एक गणना पर्यवेक्षक और गणना सहायक की नियुक्ति की जा रही है। इसके अलावा प्रत्येक टेबल पर एक माइक्रो आब्जर्वर भी रहेगा जो गणना प्रपत्र तैयार कर इसकी जानकारी प्रेक्षक को उपलब्ध कराएगा। बता दें कि जिले में कुल बारह विधानसभाएं हैं और इनके मतों की गिनती 11 मार्च को मुंडेरा स्थित नवीन मंडी स्थल में होना है।

बाक्स

महिलाओं की नही लगाई गई ड्यूटी

मतगणना में महिला कर्मचारियों को नही लगाया गया है। चिकित्सकों को भी मतगणना से अलग रखा गया है। साथ ही पांच सौ पोस्टल बैलेट पर एक टेबल लगाई जा रही है। बता दें कि फूलपुर विधानसभा में सर्वाधिक 795 वोट पोस्टल बैलेट से डाले गए हैं, इसलिए यहां पर दो टेबल लगाई गई हैं। प्रशिक्षण प्रभारी एडीएम वित्त एवं राजस्व दयाशंकर पांडेय ने बताया कि प्रत्याशियों को अपने एजेंटों के फार्म चार मार्च तक हर हाल में जमा करने होंगे। साढ़े आठ बजे से ईवीएम में पड़े मतों की गिनती शुरू हो जाएगी। बताया गया कि मतगणना में कुल 684 अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। जिनको इस संबंध में ट्रेनिंग आठ मार्च को दी जानी है।

इनका देना होगा ध्यान

प्रत्येक एजेंट के दो पासपोर्ट फोटो आईडी प्रूफ के साथ होना चाहिए

एजेंटों को नाश्ता पहुंचाने के लिए प्रत्येक प्रत्याशी को एक वाहन पास दिया जाएगा

परिसर में मोबाइल या कैलकुलेटर लेकर जाने की मनाही होगी

प्रत्याशी और उनके मुख्य अभिकर्ता को पास जारी नही किए जाएंगे

इनको पहले से जारी पास ही मान्य होंगे

साढ़े आठ बजे से ईवीएम में पड़े मतों की गिनती शुरू हो जाएगी

मतगणना में कुल 684 अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है

इस संबंध में ट्रेनिंग आठ मार्च को दी जानी है

मतगणना के लिए कर्मचारियों व अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। उनको मतगणना से पहले टेबल की जानकारी दी जाएगी। दस मार्च को ड्यूटी आवेदन सुबह नौ बजे उपलब्ध कराया जाएगा। प्रशिक्षण आठ मार्च को दिया जाएगा।

-आंद्रा वामसी,

प्रभारी मतगणना कार्मिक व मुख्य विकास अधिकारी, इलाहाबाद