7 अप्रैल को एकत्र किए जाएंगे सारे वाहन

1800 वाहनों की डिमांड की गई चुनाव आयोग की ओर से

3 हजार से अधिक निजी व कॉमर्शियल वाहन मालिकों को परिवहन विभाग ने भेजा नोटिस

- 3 हजार से अधिक वाहन 7 अप्रैल से पहले करने हैं एकत्रित

- 7 अप्रैल को विक्टोरिया पार्क में इन वाहनों की लॉग बुक और ईधन पर्ची होगी तैयार

- 27 कंपनी पैरामिलिट्री फोर्स के लिए डिमांड की गई है बसों की

- 2 कंपनी पैरा मिलिट्री फोर्स को फिलहाल किया गया रवाना

- 60 सीटर बसें होगी पैरा मिलिट्री फोर्स के लिए

MEERUT । आगामी 11 अप्रैल को पहले चरण का लोकसभा चुनाव जिले में संपन्न होगा। ऐसे में चुनाव को लेकर सभी विभाग अपने-अपने स्तर पर पुरजोर तैयारियों में जुट गए हैं। सभी पर चुनाव सफलता पूर्वक संपन्न कराने का दबाव है, लेकिन सबसे अधिक जिम्मेदारी परिवहन विभाग पर बनी हुई है। परिवहन विभाग को चुनाव ड्यूटी में अधिकारियों से लेकर कर्मचारी और फोर्स के लिए वाहनों को उपलब्ध कराना है। वहीं, चुनाव ड्यूटी के लिए फोर्स रवाना होना शुरु हो गई है ऐसे में विभाग अब तेजी से वाहनों का कलेक्शन शुरु कर रहा है।

3 हजार वाहन

चुनाव ड्यूटी के लिए चुनाव आयोग द्वारा परिवहन विभाग से करीब 1800 वाहनों की डिमांड की गई है। इस डिमांड को पूरा करने के लिए परिवहन विभाग ने करीब 3 हजार से अधिक वाहन निजी व कॉमर्शियल वाहन मालिकों को नोटिस भेज चुका है। विभाग को करीब 3 हजार से अधिक वाहन 7 अप्रैल से पहले एकत्र करने हैं। 7 अप्रैल को विक्टोरिया पार्क में इन वाहनों की लॉग बुक और ईधन पर्ची तैयार कर चुनाव डयूटी पर भेजा जाएगा।

2 पैरामिलिट्री फोर्स रवाना 25 बाकि

चुनाव आयोग द्वारा परिवहन विभाग से 27 कंपनी पैरामिलिट्री फोर्स के लिए बसों की मांग की गई थी। इनमें से दो कंपनी फोर्स को बसें उपलब्ध कराकर रवाना कर दिया गया है। बाकी फोर्स के आने के बाद डिमांड के अनुसार भेजी जाएंगी। पैरामिलिट्री फोर्स के लिए 60 सीटर बसों की उपलब्ध सुनिश्ििचत कराई जा रही है।

बसों के मानक 60 सीटर

चुनाव डयूटी में फोर्स और कर्मचारियों के लिए सबसे अधिक बसों की जरुरत होती है। ऐसे में परिवहन विभाग ने अपने नोटिस के साथ साफ कर दिया है कि केवल 60 सीटर बसों को ही बसों में गिना जाएगा। 12 या 15 सीटर बसों को बड़ी बसों में नही गिना जाएगा इसलिए डिमांड के अनुसार ट्रांसपोर्टर अपनी बड़ी बसों को ही भेजें।

वर्जन-

7 अप्रैल तक हमें ढाई हजार से तीन हजार के बीच वाहनों को विक्टोरिया पार्क में एकत्र करना है। अधिकतर का कलेक्शन कंफर्म हो चुका है। पैरा मिलिट्री फोर्स रवाना होना भी शुरु हो गई है। जैसे जैसे डिमांड आ रही वाहन भेजे जा रहे हैं।

- दिनेश शर्मा, एआरटीओ प्रवर्तन