-कैंपस में छात्रसंघ election के लिए जारी हुई अधिसूचना

--Nomination 16 सितंबर को, voting 26 सितंबर को

-इस बार candidates online भी दाखिल कर सकेंगे नामांकन

VARANASI

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में बुधवार को चुनावी बिगुल बज गया। यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने छात्रसंघ इलेक्शन (सत्र 2015-17) के लिए अधिसूचना जारी कर दी। खास बात यह है कि इस साल कैंडीडेट्स को नॉमिनेशन फाइल करने के लिए यूनिवर्सिटी की दौड़ नहीं लगानी होगी। नामांकन ऑनलाइन भी होगा और कैंडीडेट्स घर बैठे भी नॉमिनेशन फाइल कर सकेंगे। नामांकन 16 सितंबर को सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक किया जा सकता है। वहीं वोटिंग 26 सितंबर को सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक होगी।

ऑनलाइन है सबकुछ

चुनाव अधिकारी प्रो। शंभू उपाध्याय ने बताया कि एडमिट कार्ड में सभी स्टूडेंट्स का बारकोड है। ऐसे में छात्रसंघ इलेक्शन में भाग लेने के लिए कोई भी छात्र www.mgkvp.ac.in या इससे लिंक वेबसाइट पर बारकोड या डेट ऑफ बर्थ अपलोड कर ऑनलाइन नामांकन पत्र दाखिल कर सकता है। इसी प्रकार कैंडीडेट के प्रस्तावक व अनुमोदक को भी ऑनलाइन घोषणा पत्र भरना होगा। प्रत्याशी, प्रस्तावक व अनुमोदक का अलग-अलग फॉर्म को यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। मैनुअल नामांकन पत्र मान्य होंगे। चुनाव अधिकारी ने बताया कि ऑनलाइन नामांकन को रजिस्ट्रेशन का नाम दिया गया है। रजिस्ट्रेशन कराने वाले सभी कैंडीडेट्स,प्रस्तावकों व अनुमोदकों को समस्त प्रमाणपत्रों की मूल प्रति जमा करनी होगी। शपथ व मूल प्रमाणपत्र क्7 सितंबर को सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक मानविकी संकाय में जमा किए जा सकते हैं।

नामवापसी क्8 को

नामांकन पत्रों की वापसी क्8 सितंबर को सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक किया जा सकता है। नाम वापसी के बाद वैध कैंडीडेट्स की लिस्ट इसी दिन शाम चार बजे तक घोषित कर दी जाएगी। ख्म् सितंबर को वोटिंग के बाद शाम चार बजे काउंटिंग होगी। इस बार बैलेट पेपर ओएमआर (आप्टिकल मार्कर रीडर) पर आधारित होगा। ऐसे में परिणाम आधे घंटे के भीतर जारी होने की संभावना है। वहीं छात्रसंघ के चुनाव में पहली बार 'नोटा' (नन ऑफ दि एबव यानी इनमें से कोई नहीं) का भी ऑप्शन रहेगा।