RANCHI :लोकसभा चुनाव के दौरान इनकम टैक्स विभाग ने पूरे राज्य में ढाई करोड़ रुपये जब्त किये हैं। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने अलग अलग सूचनाओं पर यह कार्रवाई की है। वहीं शुक्रवार को इनकम टैक्स के प्रिंसिपल कमिश्नर आरएन सहाय के मुताबिक आईटी डिपार्टमेंट की ओर से 16 मई से 31 मई तक स्पेशल कैंप लगाया जाएगा। इस पखवाड़े में आयकर दाता अपनी किसी भी समस्या का तत्काल समाधान पा सकेंगे।

देंगे सही जानकारी तो होगा वापस

लोकसभा चुनाव के दौरान रिकवरी की जानकारी देते हुए संयुक्त आयकर आयुक्त मनीष झा ने बताया कि टोटल 2.49 करोड़ रुपये की बरामदगी हुई है। रांची, जमशेदपुर, गिरिडीह, देवघर समेत विभिन्न जिलों से कुल18 मामले दर्ज किए गए हैं। यह जो रुपए जब्त किया गया, वह चुनाव के दौरान जो चुनाव आयोग का नियम था उसके विरूद्ध लोगों के पास था। अब जिन लोगों ने इन रुपयों पर दावा किया है उनसे रुपये का सोर्स पूछा जा रहा हैं और जांच चल रही है। अगर सही-सही जानकारी दे देंगे तो पैसे वापस भी किया जा सकता है।

गोपाल ने कहा, थी व्हाइट मनी

हजारीबाग के कांग्रेस कैंडिडेट गोपाल साहू के द्वारा शहर के एक होटल में 21 लाख रुपए रखा गया था, जिसे इनकम टैक्स ने जब्त कर लिया था। इस बाबत गोपाल साहू ने इनकम टैक्स विभाग को बताया कि वह व्हाइट मनी थी इसलिए उस पैसे को मुझे वापस कर दिया जाए। इस पर संयुक्त आयकर आयुक्त ने बताया कि 21 लाख बरामदगी होने पर कांग्रेस प्रत्याशी गोपाल साहू से पूछताछ भी की गई है। फिलहाल जांच जारी है।