-फोर व्हीलर ओनर्स के बाद बस ओनर्स की बारी, शुक्रवार को तैयार होगी कुंडली

-आज मिर्जापुर भेजी जाएंगी सौ से अधिक बसें

PRAYAGRAJ: लोकसभा चुनाव में लापरवाही बरतने वालों की कुंडली तैयार हो रही है। सबसे पहले फोर व्हीलर उपलब्ध नहीं कराने वाले दर्जन वाहन मालिकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जा रही है। इसके बाद बस ओनर्स का नंबर है। इनकी कुंडली शुक्रवार को तैयार होगी। इसके पहले सातवें चरण के मतदान के लिए मिर्जापुर बसों का जत्था भेजा जा रहा है।

बार-बार भेजा गया था रिमाइंडर

अधिकारियों का कहना है कि छठवें चरण में प्रयागराज के मतदान में 1600 फोर व्हीलर वाहनों की मांग की गई थी। इनमें से 24 ऐसे वाहन मालिक हैं जिन्होंने इस आदेश को नहीं माना। उन्होंने बार-बार रिमाइंडर भेजने के बाद भी वाहन उपलब्ध नहीं कराए। ऐसे में इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जा रही है। इसके अलावा 1200 बसें मांगी गई थीं। इनमें से 120 बसें गुरुवार को मिर्जापुर भेजी जाएंगी। बता दें कि वहां पर 19 मई को मतदान होना है। इसकी तैयारियां चल रही हैं। इसी क्रम में जिला प्रशासन शुक्रवार को मिलान करेगा कि किन-किन ऑपरेटर ने अपनी बसें चुनाव में उपलब्ध नहीं कराई थी। उनके खिलाफ भी संबंधित थाने में मामला दर्ज कराया जाएगा।

तो नहीं होगा भुगतान

उधर एडीएम सिटी अशोक कुमार कनौजिया ने कहा कि जिनके वाहन चुनाव में लगे थे वह भुगतान के लिए संबंधित कागजात जमा करा दें। क्योंकि ई-पेमेंट के जरिए बैंक खाते में भुगतान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पासबुक की फोटो कॉपी, लॉगबुक और रूट चार्ट की फोटोकॉपी जमा करा दें। भारी वाहनों की अवमुक्ति के लिए सहायक संभागीय परिवहन कार्यालय व हल्के वाहनों की अवमुक्ति के लिए सदर कलेक्ट्रेट नाजिर कार्यालय में कागजात 21 मई तक जमा कराएं।