27 साल, यूपी बेहाल के साथ कांग्रेस के मिशन यूपी का आगाज

- नई दिल्ली से कानपुर तक मेगा रोड शो की तैयारी

- 29 को राहुल लखनऊ में कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित

- दो अगस्त को वाराणसी में सोनिया गांधी की रैली प्रस्तावित

LUCKNOW: यूपी में विधानसभा चुनाव में भले ही अभी खासा वक्त बचा हो लेकिन पार्टी में संजीवनी फूंकने की कवायद में जुटी कांग्रेस ने चुनाव प्रचार का आगाज कर दिया है। शनिवार को नई दिल्ली में कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी '27 साल, यूपी बेहाल' के नारे के साथ रोड शो को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगी जो तीन दिन के के दौरान करीब 450 किमी का सफर तय करके कानपुर तक जारी रहेगा। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर और शीला दीक्षित चुनाव रथ पर सवार होकर जनता के बीच से गुजरेंगे।

29 को राहुल राजधानी में

वहीं आगामी 29 जुलाई को कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी राजधानी स्थित रमाबाई अंबेडकर मैदान में बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों के सम्मेलन को संबोधित करेंगे। कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय ने इसका कार्यक्रम जारी कर दिया है। इस सम्मेलन को रैली का रूप देने की तैयारी जारी है। इसके लिए पूरे प्रदेश से कार्यकर्ताओं को राजधानी बुलाया जाने लगा है। संभावना जताई जा रही है कि इसमें प्रियंका गांधी भी अपने चुनाव प्रचार अभियान की शुरूआत कर सकती हैं, हालांकि इसकी अधिकृत सूचना जारी नहीं की गयी है। माना जा रहा है कि राजधानी में इस सम्मेलन के जरिए कांगे्रस अपनी ताकत का प्रदर्शन करेगी। साथ ही राहुल गांधी की मौजूदगी में शीला दीक्षित को मुख्यमंत्री बनाने के लिए हुंकार भरी जाएगी। वही दो अगस्त को कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी वाराणसी में आयोजित रैली का हिस्सा बनेंगी। पार्टी में अंदरखाने इसकी तैयारियां शुरू कर दी गयी है। इसका अधिकृत कार्यक्रम जल्द जारी किया जाएगा। वहीं इन कार्यक्रमों को ध्यान में रखते हुए प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने संगठन में होने वाले फेरबदल को भी टाल दिया है।

मुरादाबाद और शाहजहांपुर में विश्राम

कांग्रेस प्रवक्ता के मुताबिक शनिवार सुबह नौ बजे नई दिल्ली स्थित कंाग्रेस कमेटी मुख्यालय से रोड शो की शुरूआत होगी। इस बस यात्रा को सोनिया गांधी और राहुल गांधी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। यात्रा में कांग्रेस यूपी प्रभारी गुलाम नबी आजाद, प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर, सीएम चेहरा शीला दीक्षित, कैंपेन कमेटी के चेयरमैन डॉ। संजय सिंह, समन्वय समिति के चेयरमैन प्रमोद तिवारी, विधानमंडल दल के नेता प्रदीप माथुर सहित तमाम नेता शामिल रहेंगे। यात्रा दिल्ली से चलकर गाजियाबाद, हापुड़, अमरोहा एवं मुरादाबाद तक जाएगी। मुरादाबाद में रात्रि विश्राम के बाद रविवार को रामपुरए बरेली एवं शाहजहांपुर तक रोड शो होगा। शाहजहांपुर में रात्रि विश्राम के बाद सोमवार को हरदोई, कन्नौज होते हुए यात्रा कानपुर पहुंचकर समाप्त होगी।