- इलेक्शन कमिशन ऑफ इंडिया की वेबसाइट पर देख सकते हैं चुनावी नतीजे और रुझान

- पहले राउंड से साइट पर देख सकते हैं किसी भी लोकसभा क्षेत्र का चुनावी रुझान

- डीएम ने कहा वेबसाइट से बहुत लोगों को होगी परिणाम देखने में आसानी

- परिणाम आने के बाद तुरंत कर दिया जाएगा वेबसाइट पर अपलोड

Meerut: लोकसभा चुनाव 2014 के रुझान हो या परिणाम आप मुख्य निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर भी आसानी से देख सकते हैं। सुबह पहले राउंड की काउंटिंग होने के बाद वेबसाइट पर किस दल का प्रत्याशी कितनी बढ़त बनाए हुए है, इसका आसानी से पता लग जाएगा। प्रशासन की टीम वेबसाइट पर डाटा अपलोड करती रहेगी। इस सुविधा से लोगों को किसी भी लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी की हार-जीत आसानी से पता लग जाती है।

क्यों की ये व्यवस्था

अपर जिलाधिकारी प्रशासन दीपचंद्र ने बताया कि इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को पूरे देश के प्रत्याशियों की हार-जीत दिखानी होती है, इसलिए किसी भी सीट पर कोई भी चैनल अधिक समय नहीं दे सकता, ऐसे में वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आसानी से कोई भी परिणाम मुख्य निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर देख सकता है।

कैसे देखें चुनाव परिणाम

मुख्य निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर चुनाव परिणाम या रुझान देखने के लिए आपको इंटरनेट पर eciresults.nic.in पर जाना होगा। साइट खुलने के बाद आपको loksabha election2014results पर क्लिक करना होगा। इसके बाद सभी प्रदेश के नाम खुलकर स्क्रीन पर आ जाएंगे। प्रदेश के जिस लोकसभा सीट का नतीजा या रुझान देखना है, इसको आसानी से देखा जा सकता है।

इलेक्शन कमीशन की वेबसाइट पर आसानी से लोकसभा चुनाव के रिजल्ट या रुझान देख सकते हैं। इससे काफी लोगों को आसानी हो जाएगी। टीवी चैनल पर एक साथ सारी सीट के नतीजे दिखाना मुश्किल होता है। इस सुविधा का लाभ सभी उठा सकते है।

नवदीप रिणवा

जिलाधिकारी एवं

जिला निर्वाचन अधिकारी

मेरठ