क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ : 16 सितंबर को झारखंड चैंबर का चुनाव होना है. जल्द ही नामांकन का दौर भी शुरू होने जा रहा है, लेकिन टीम मारू और टीम आरडी सिंह में उम्मीदवारों के चयन को लेकर लगातार मंथन का सिलसिला चल रहा है. टीम मारू ने एक ओर जहां पुराने जीते हुए दिग्गजों को लिस्ट में शामिल किया है, वहीं चार चेहरे ऐसे भी हैं जो पहली बार चैंबर चुनाव में उतरेंगे. इधर, टीम आरडी सिंह के उम्मीदवारों की सूची भी लगभग तैयार है. जल्द ही सभी उम्मीदवारों के नामों का खुलासा कर दिया जाएगा.

टीम आरडी जुटा रही समीकरण

टीम आरडी सिंह ने चुनाव में अपने कंडीडेट को मैदान में उतारने के लिए सोमवार को ही मंथन किया था. टीम आरडी के कंडीडेट किशोर मंत्री ने बताया कि सूची लगभग फाईनल कर ली गई है और टीम मारू में कई ऐसे कंडीडेट हैं जो आरडी गुट से चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं. उन्होंने कहा कि पूरी टीम की सूची नामांकन के उपरांत ही जारी की जाएगी. उन्होंने कहा कि संभव है कि आगामी तीन सितंबर को पूरी टीम एक ही दिन नामांकन करेंगी. साथ ही हरमू रोड स्थित गिरधर प्लाजा में चुनाव कार्यालय खोला जाएगा.

टीम मारू का आज खुलेगा चुनावी दफ्तर

टीम दीपक कुमार मारू का चुनाव कार्यालय हरमू रोड स्थित पंचवटी टावर के थर्ड फ्लोर पर खोला जाएगा. इसका उद्घाटन 29 अगस्त को 3.30 बजे सुनिश्चित हुआ है. टीम मारू ने बताया कि चुनाव कार्यालय से ही चुनाव की रणनीति तैयार की जाएगी.

चाचा-भतीजा के बीच होगी जंग

इधर, चुनाव में चाचा-भतीजा भी एक-दूसरे के खिलाफ किस्मत आजमाएंगे. टीम आरडी से जहां मुकु ल तनेजा दावेदारी पेश करेंगे तो टीम मारू से धीरज तनेजा उन्हें चुनौती देंगे. एक तरफ युवा जोश होगा तो दूसरी तरफ अनुभवों का तकाजा. इस बार चुनाव में धीरज तनेजा का नाम इसलिए खास है कि पिछली बार उनके चाचा मुकुल तनेजा चुनाव में रंजीत गाड़ोदिया टीम के खिलाफ मैदान में उतर चुके हैं और इसबार टीम आरडी के कंडीडेट हैं. धीरज के अलावा सुमित जैन, निखिल पोद्दार और अंजय सरावगी पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं.