- सिटी में बढ़ी एलईडी की डिमांड, वाशिंग मशीन और माइक्रावेव का भी क्रेज

- कस्टमर्स करा रहे प्री बुकिंग, धनतेरस और दिवाली के दिन चाहते हैं डिलीवरी

GORAKHPUR : गोरखपुराइट्स इस बार इलेक्ट्रिक दिवाली मनाने के मूड में हैं। सिटी के इलेक्ट्रानिक बिजनेस में रौनक देख कर तो कुछ ऐसे ही आसार लग रहे हैं। बिजनेसमेन ने भी इस बार दिवाली पर करीब एक अरब रुपए के बिजनेस का टारगेट रखा है, ये टारगेट ऑलमोस्ट अचीव भी हो चुका है। क्योंकि कस्टमर्स जाम और कैशलेस होने की कंडीशन से बचने के लिए प्री बुकिंग का सहारा ले रहे हैं।

एक अरब का टारगेट

सिटी में इलेक्ट्रानिक्स एप्लायंसेज के बिजनेस करीब एक अरब रुपए पार करने का अनुमान है। सिटी में कई इलेक्ट्रानिक्स एप्लायंसेज के कई बड़े शोरूम्स ने एक से डेढ़ करोड़ रुपए के बिजनेस का टारगेट रखा है। इलेक्ट्रानिक्स एप्लायंसेज में सबसे ज्यादा डिमांड इस बार एलईडी की है। त्योहार पर जाम और एटीएम से पैसा गायब होने की स्थिति से बचने के लिए कस्टमर्स ने पहले ही अपने इलेक्ट्रानिक्स एप्लायंसेज की बुकिंग करा ली है। केवल धनतेरस और दिवाली के दिन उसकी डिलीवरी का इंतजार है। एलईडी के अलावा वाशिंग मशीन, माइक्रोवेव ओवन की सबसे ज्यादा डिमांड है।

हर जगह मिल रही है छूट

दिवाली और धनतेरस पर कंस्टमर्स की पौ बारह होने वाली है। क्योंकि सिर्फ कंपनीज ही नहीं, डीलर्स और शोरूम भी क् अक्टूबर से फ्0 अक्टूबर के बीच स्पेशल स्कीम रन कर रहे हैं। कंपनीज डिस्काउंट ऑफर्स दे रही हैं तो डीलर्स?और शोरूम्स खरीदारी पर अपनी तरफ से गिफ्ट दे रहे हैं। इसके अलावा कस्टमर्स को कैश बैक, स्क्रैच का‌र्ड्स और फ्रीबाईज भी दिए जा रहे हैं। सिटी में इलेक्ट्रिकल एप्लायंसेज का कारोबार करने वाले 70 से 80 बड़े डीलर्स हैं, जिन्होंने धनतेरस और छोटी दिवाली में करीब एक अरब रुपए का कारोबार करने का टारगेट सेट किया है।

क्या है कंपनीज की स्कीम-

सोनी-

- ख्0 से ख्8 इंच एलईडी टीवी के साथ 8 जीबी पेन ड्राइव

- फ्ख् इंच एलईडी के साथ हेडफोन या डीवीडी प्लेयर

सैमसंग-

- ख्8 इंच एलईडी के साथ एक सैमसंग मोबाइल मुफ्त

- फ्ख् इंच के एलईडी के साथ सैमसंग गुरू मोबाइल फोन या होम थियेटर या एयरटेल डिजिटल टीवी कनेक्शन

- वाशिंग मशीन के साथ कैश बैक स्क्रैच कार्ड

एलजी-

- ख्8 इंच एलईडी के साथ पहली बार दो साल की वारंटी फ्री

- स्क्रैच कार्ड (कैश बैक)

- फ्ख् इंच एलईडी के साथ सेम गिफ्ट

- वाशिंग मशीन के साथ इलेक्ट्रिक आयरन और स्क्रैच कार्ड

व्हर्लपूल-

क्फ् हजार तक की वाशिंग मशीन के साथ पहली बार फीमेल ब्यूटी किट या मेल शेविंग किट या पेन सेट या बैग (एक प्रोडक्ट के साथ दो आइटम)

नोट- इसके अलावा गीजर, ओवन और अन्य इलेक्ट्रानिक्स एप्लायंसेज के साथ भी सभी कंपनीज स्पेशल गिफ्ट दे रही हैं।

दीपावली में कई कंपनीज एक अक्टूबर से फ्0 अक्टूबर तक स्कीम दे रही हैं। इलेक्ट्रानिक एप्लायंसेज में इस बार एक अरब के कारोबार का अनुमान है। बिजनेसमेन खासतौर से धनतेरस और छोटी दीपावली की तैयारी कर रहे हैं क्योंकि इन्हीं दो दिनों में सबसे ज्यादा बिजनेस होता है।

अतुल सिंह, बिजनेसमैन, इलेक्ट्रानिक्स एप्लायंसेज