- जून के अंतिम दिन बिलिंग काउंटर्स पर भीड़, हजारों लौटे

- पॉलीटेक्निक स्टूडेंट्स के ऑनलाइन डॉक्यूमेंट्स वेरीफिकेशन में भी हुई दिक्कत

GORAKHPUR: जून महीने के आखिरी दिन बिजली विभाग के बिलिंग सेंटर्स पर बिल जमा करने के लिए कंज्यूमर्स की भीड़ उमड़ी तो सर्वर ने ही धोखा दे दिया। इस कारण हजारों कंज्यूमर्स को बिलिंग सेंटर्स से लौटना पड़ा। एक और दो जुलाई को डाटा एंट्री के लिए सभी बिलिंग सेंटर्स बंद रहेंगे। लिहाजा अब कंज्यूमर्स के बिल तीन जुलाई को ही जमा हो पाएंगे। वहीं गोरखपुर के तीन सेंटर्स पर यूपी पॉलीटेक्निक में एडमिशन के लिए ऑनलाइन डॉक्यूमेंट्स वेरीफिकेशन में छात्रों को काफी दिक्कत उठानी पड़ गई। हालांकि 823 कैंडिडेट्स के डॉक्यूमेंट वेरीफाई किए गए।

अब 2 दिन करना होगा वेट

अभी दो दिन और बिल नहीं

दिनभर ठप रहे ऑनलाइन कार्यो के कारण परेशान हुए लोगों को अभी दो दिन और इंतजार करना पड़ेगा। बिजली विभाग हर महीने की एक और दो तारीख को ऑनलाइन कार्य बंद रखता है। इन दो दिनों में पिछले एक महीने में हुए ऑनलाइन कार्य की डाटा एंट्री कर रिकार्ड की जांच की जाती है। इस दौरान जमा हुए बिल, बदले गए मीटर नंबर और सही किए गए बिल की डाटा एंट्री होती है।

सरचार्ज का होगा नुकसान

बिलिंग काउंटर्स बंद रहने के कारण जिन कंज्यूमर्स के बिल नहीं जमा हो पाए, अब वे 3 जुलाई को ही बिल जमा कर पाएंगे। ऐसे में जुलाई में बिल जमा करते ही अपने आप जुलाई माह का सरचार्ज जुड़ जाएगा। जिन लोगों का मीटर 20 जून के बाद बदला गया है, वे भी परेशान होने वाले हैं। इन मीटर्स का नंबर 30 जून को कंप्यूटर में चढ़ना था, लेकिन इंटरनेट कनेक्टिविटी ना होने के कारण नहीं जुड़ सका। ऐसे में इन लोगों का बिल अब अगस्त में आएगा।

लो कनेक्टिविटी से हुई प्रॉब्लम

यूपी पॉलीटेक्निक की काउंसलिंग गोरखपुर जिले के तीन सेंटर पर सुबह 10 बजे से स्टार्ट की गई। असुरन स्थित राजकीय महिला पॉलीटेक्निक कॉलेज के काउंसलिंग को-आर्डिनेटर नागेंद्र प्रसाद ने बताया कि कुल 257 कैंडिडेट्स के डाक्यूमेंट्स वेरिफाई किए गए। वहीं राजकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज के प्रिंसिपल बीके राना ने बताया कि 432 कैंडिडेट्स के डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन किए गए। इसी क्रम में एमपी पॉलीटेक्निक कॉलेज डॉ। पी। सिंह ने बताया कि कुल 143 कैंडिडेट्स के डाक्यूमेंट्स वेरिफाई किए गए। सभी सेंटर्स पर सर्वर के चलते परेशानी हुई।