-एक सितंबर से लाइनलॉस के हिसाब से पॉवर सप्लाई

KANPUR: बिजली चोरी का खामियाजा भुगतने के लिए तैयार हो जाइए। जिन इलाकों में बिजली चोरी की समस्या अधिक है, उन मोहल्लों में एक सितंबर से केस्को पॉवर सप्लाई कम करेगा। मंडे को केस्को एमडी ने ऑफिसर्स संग मीटर लाइनलॉस के हिसाब से पॉवर सप्लाई करने का निर्देश दिया।

चेयरमैन ने ली क्लास

मंडे को प्रमुख सचिव एवं यूपीपीसीएल के अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने केस्को सहित अन्य डिस्कॉम के ऑफिसर्स संग वीडियो कांफ्रेसिंग की। वीडियो कांफ्रेसिंग में उन्होंने बिजली चोरी पर जमकर क्लास ली। हर हालत में बिजली चोरी पर अंकुश लगाने का फरमान सुनाया। 21 जुलाई से चल रही कॉम्बिंग ड्राइव में शामिल सबस्टेशन फीडर का एटीसी लॉस 15 परसेंट तक पहुंचाने और कटिया उतारने के बाद तुरन्त नया कनेक्शन देने और ट्रांसफॉर्मर जलने के रेट कम करने को कहा। 5 किलोवॉट व इससे अधिक के कंज्यूमर्स की शत-प्रतिशत मीटरिंग का निर्देश दिया।

गिरेगी गाज

वीडियो कांफ्रेसिंग के बाद केस्को एमडी सेल्वा कुमारी जे ने असिसटेंट इंजीनियर व जेई की मीटिंग की। कम बिजली चोरी पकड़ने वाले इंजीनियर्स की क्लास लगाई। उन्होंने चेतावनी दी कि एक सितंबर तक स्थिति न सुधरी तो निलंबन तक की कार्रवाई की जाएगी। सबस्टेशन का थ्रू रेट 3.80 रुपए प्रति यूनिट लाने को कहा।

वीडियोग्राफी होगी

बिजली चोरी के हर मामले की वीडियोग्राफी होगी। बिजली चोरी पकड़े जाने पर कम्पाउंडिंग न किए जाने पर धारा 135 के तहत मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई करने का निर्देश दिाय। इसके साथ कनेक्शन काटने पर और जुड़ा पाए जाने का फोटोग्राफ करने को कहा। दलाल से मिलीभगत पाए जाने पर कार्रवाई की चेतावनी दी।