-कमिश्नर ने मंडलीय विकास कार्यो की समीक्षा में लापरवाह अधिकारियों की लगाई फटकार

-बाहर की दवाइयां लि2ाने पर डॉ1टर्स पर होगी कार्रवाई, 15 दिसंबर से नहरों में पानी होगा चालू

BAREILLY: रूरल एरिया में बिजली की कम सप्लाई होने पर कमिश्नर पीवी जगनमोहन ने बिजली वि5ाग के ए1सईएन, एसडीओ और जेई को प्रतिकूल प्रविष्ट दी है। इसके अलावा कमिश्नर ने जिला अस्पताल के डा1टर्स को बाहर की दवाएं न लि2ाने के लिए स2त हिदायत दी है। साथ ही उन्होंने सीएमओ को अस्पताल में दवाओं की पर्याप्त व्यवस्था करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा 15 दिसंबर से नहरों में पानी चालू हो जाएगा। कमिश्नर ने मंडे को मंडलीय विकास कार्यो और लॉ एंड आर्डर की समीक्षा की।

कुपोषण मुक्ति पर ज्यादा जोर

मीटिंग में कमिश्नर ने गांवों को कुपोषण मुक्त करने पर जोर देते हुए कहा कि एएनएम, आशा व आंगनवाड़ी वर्कर्स का वेतनमान त5ाी मिलेगा जब उनकी सक्रियता सही मिलेगी। कमिश्नर ने संस्थागत प्रसव में पीलीभीत की अच्छी प्रगति पर प्रशंसा की। मीटिंग में आईजीआरएस, चकबंदी वादों का निस्तारण, महिला हेल्पलाइन, मनरेगा समेत कई वि5ागों की समीक्षा की गई। मीटिंग में डीएम आर विक्रम सिंह व मंडल के अन्य जिलों के डीएम, सीडीओ व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

-5ाू-माफिया के 2िालाफ आई 1753 शिकायतों का हुआ निस्तारण

-पिछले माह तक 49468 राजस्व वादों का निस्तारण हुआ जो 98.41 परसेंट है।

-लोकवाणी सेवा केन्द्रों से इस वर्ष अब तक मण्डल के 78 हजार खतौनी, जाति, निवास व आय प्रमाण पत्र के आवेदन निस्तारित हुए।

-राष्ट्रीय स्वास्थ मिशन में इस वर्ष अब तक कुल 171 करोड़ रुपये की उपल4धता के सापेक्ष 94 करोड़ रुपये 2ार्च किये जा चुके हैं।

- जननी सुरक्षा में मण्डल में अब तक कुल 150389 संस्थागत प्रसव कराए गए हैं।

- इस वर्ष 14वें वित्त एवं राज्य वित्त आयोग की लगभग सवा दो सौ करोड रुपये की धनराशि ग्राम पंचायतों को विकास कार्यो के लिए भेजी जा चुकी हैं।

2-----------------------

अपराधियों में पुलिस का हो 5ाय

लॉ एंड आर्डर की मीटिंग में कमिश्नर ने शांतिपूर्ण चुनाव निपटने पर अधिकारियों को बधाई दी। कमिश्नर ने पुलिस कप्तानों से कहा कि वह रुटीन पुलिसिंग कार्रवाई को लागू करें। पेंडिंग विवेचनाओं का निस्तारण किया जाए। आरोपियों की गिर3तारी की जाए। धारा 117, 122, 14 की कार्यवाही प्रभावी रुप से करें आमजन में पुलिस का विश्वास बढ़े और अपराधियों में 5ाय व्यापत हो। उन्होंने होटल, बैं1वेट हॉल में होने वाले कार्यक्रमों में होने वाली हुड़दंगई पर पूरी तरह से रोक लगाई जाए।