करेली उपकेन्द्र में लखनऊ से आया दस एमवीए पावर ट्रांसफार्मर

ALLAHABAD: करेली उपकेन्द्र में दस एमवीए पावर ट्रांसफार्मर 16 जुलाई को जल गया था। इसके बाद रोस्टिरिंग के जरिए दो-दो घंटे के अंतराल पर हजारों घरों को बिजली सप्लाई की व्यवस्था शुरू हुई। लेकिन बिजली और पानी को लेकर हाहाकार मंगलवार को भी बना रहा। आजाद नगर निवासी भाजपा नेता विशाल सिंह ने ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा से शिकायत की तो शाम होते-होते लखनऊ से दस एमवीए का पावर ट्रांसफार्मर आ गया। इसे करेली उपकेन्द्र पर रख दिया गया है। विभागीय अधिकारियों की मानें तो बुधवार की सुबह आठ बजे तक ट्रांसफार्मर से बिजली की सप्लाई शुरू कर दी जाएगी।

मुख्यालय को 16 जुलाई को ही सूचित कर नया ट्रांसफार्मर देने का अनुरोध किया गया था। दस एमवीए का पावर ट्रांसफार्मर आ गया है। बुधवार को सुबह दस बजे के पहले उससे सप्लाई शुरू करने का प्रयास किया जाएगा।

अश्रि्वनी कुमार श्रीवास्तव, मुख्य अभियंता

म्योहाल उपकेन्द्र पर प्रदर्शन

बेली सब स्टेशन से जुड़े नया पुरवा इलाके में बिजली विभाग के बाहर मीटर लगाने का काम चल रहा है। लेकिन यह अभियान लोगों को पसंद नहीं आ रहा है। मीटर लगाने के नाम पर रूपए की वसूली का आरोप लगाते हुए क्षेत्रीय लोगों ने मंगलवार को म्योहाल उपकेन्द्र के बाहर हंगामा किया। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे अधिशाषी अभियंता एके सिंह ने कहा कि कोई भी शिकायत उनसे की जा सकती है, कार्रवाई होगी। तब प्रदर्शन कर रहे लोग लौट गए।