- रक्षाबंधन पर शहर के आधा दर्जन से अधिक इलाकों में गुल रही बिजली

-परेशान पब्लिक ने लगाया कल्याणी देवी विद्युत उपकेंद्र पर ताला

<- रक्षाबंधन पर शहर के आधा दर्जन से अधिक इलाकों में गुल रही बिजली

-परेशान पब्लिक ने लगाया कल्याणी देवी विद्युत उपकेंद्र पर ताला

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: बिजली विभाग की लापरवाही के चलते आधा दर्जन इलाके के हजारों लोग रक्षाबंधन के त्योहार पर बिजली-पानी के लिए तरस गए। नाराजगी जाहिर करते हुए उन्होंने बिजली उपकेंद्र पर जमकर हंगामा काटा। अधिकारियों द्वारा सुनवाई नहीं किए जाने पर उपकेंद्र पर ताला लगा दिया गया तो कर्मचारी भी भाग खड़े हुए। बाद में पुलिस के समझाने-बुझाने और जल्द विद्युत आपूर्ति बहाली के आश्वासन पर पब्लिक शांत हुई।

सात दिनों से नहीं है बिजली

कल्याणी देवी विद्युत उपकेंद्र पर रविवार को धरने पर बैठे लोगों का कहना था कि करेली में पिछले सात दिनों से ट्रांसफारमर फुंका हुआ है लेकिन अधिकारी सुध नहीं ले रहे हैं। इसके चलते मक्का मस्जिद, कब्रिस्तान, गौसनगर और रहमत नगर इलाके के लोग बिजली-पानी को तरस रहे हैं। लोगों ने बताया कि दरियाबाद और अतरसुईया में भी पिछले कई दिनों बिजली की सप्लाई प्रभावित है। ट्रांसफारमर खराब हो जाने के बाद अभी तक उसकी मरम्मत नहीं की गई है। जिससे त्रस्त होकर लोगों उपकेंद्र के गेट पर ताला लगाकर धरने पर बैठ गए और नारेबाजी करने लगे। पब्लिक का उपद्रव देखकर कर्मचारी भी वहां से निकल गए। पुलिस के काफी समझाने के बाद लोग वहां से हटे। धरने में शामिल कांगे्रसियों ने अधिकारियों को ज्ञापन सौंपकर जल्द से जल्द विद्युत व्यवस्था सुधारे जाने की मांग की है।

जलभराव से परेशान लोगों ने दी चक्काजाम की चेतावनी

इसी तरह राजापुर साहिल कालोनी के लोगों का गुस्सा रविवार को फूट पड़ा। इलाके के पार्षद के नेतृत्व में लोगों ने सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया और हालात नहीं सुधरने पर चक्काजाम किए जाने की चेतावनी तक दे डाली। लोगों का कहना था कि कालोनी से लगी हुई जमुना पान वाले व मक्खन गली में साफ-सफाई नहीं हो रही है। नगर निगम की लापरवाही के चलते क्षतिग्रस्त नालियों और सड़कों की मरम्मत भी नहीं की जा रही है। जानकारी देने के बावजूद अधिकारी केवल आश्वासन देते रहे लेकिन समस्या दूर नहीं हुई। प्रदर्शनकारियों में राकेश कनौजिया, इफ्तियार अहमद, मो। साफिक, सुरेश, संजय, राहुल, हाजीमुइउद्दीन, फारुख हसन, संध्या अग्रहरि, रफीकुन, विजय, लक्ष्मी आदि शामिल रहे।