-20 हजार लोगों ने पिछले कई वर्षो से नहीं जमा किया है बिल

Bareilly:

आपका बिजली बिल कई साल से बकाया है, तो तुरंत जमा कर दीजिए। अन्यथा बिजली विभाग न सिर्फ कनेक्शन काट देगा। बल्कि मीटर भी जब्त कर लेगा। बिजली विभाग ने 50 हजार रुपए से ज्यादा के बकाएदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने जा रहा है।

20 हजार बकाएदार

बिजली विभाग ने ऐसे बकाएदारों की सूची भी तैयार कर ली है, जो वर्षो से बिल जमा नहीं कर रहे हैं। बकाएदारों में ज्यादातर घरेलू कनेक्शन वाले उपभोक्ता हैं। इनकी संख्या 20 हजार के पार है।

नोटिस के बावजूद नहीं जमा कर रहे बिल

बिजली विभाग की ओर से 50 हजार से अधिक रुपये का बिल बकाया करने वाले ग्राहकों को लगातार नोटिस भेजी जा रही है लेकिन इन लोगों ने इसको गम्भीरता से नहीं लिया। मुख्य अभियंता ने बताया कि बिजली विभाग के एसडीओ और जेई भी इन उपभोक्ताओं से छूट पर बिल जमा करने के लिए कई बार सम्पर्क किया लेकिन इन लोगों ने बिल नहीं जमा किया।

पुलिस का भी लिया जाएगा सहयोग

उपभोक्ताओं के घर से मीटर और केबल काटने के दौरान विवाद की आशंका को ध्यान में रखते हुए पुलिस का सहयोग लिया जाएगा। क्षेत्र के अनुसार जल्द शुरू होगी कार्रवाई।

फक्ट्स एंड फिगर

- शहर में बिजली उपभोक्ताओं की संख्या एक लाख 85 हजार

-20 हजार उपभोक्ताओं ने पिछले कई वर्षो से नहीं जमा किया है बिल

-बकाएदारों में घरेलू कनेक्शन वाले 14 हजार और दुकानों के लिए कनेक्शन लेने वाले ग्राहकों की संख्या 6 हजार

-1.65 लाख ग्राहक कर रहे हैं बिल जमा।

वर्जन:

50 हजार रुपए से अधिक बकाएदारों का मीटर और केबल काटा जाएगा। इसके अलावा इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। इसमें घरेलू कनेक्शन धारकों की संख्या अधिक है।

एसके सक्सेना,चीफ इंजीनियर बिजली