-प्रभारी जेई देते मुकदमा दर्ज कराने की धमकी

-विभागीय अफसर कर रहे जानकारी से इन्कार

फीरोजाबाद : रिजावली फीडर से जुड़े कई गांवों के उपभोक्ता परेशान हैं। उन्हें अब तक यह भी पता नहीं कि बिजली का भुगतान कहां जमा होगा। जलेसर और टूंडला के बीच चक्कर काट कर थक चुके हैं। विभागीय अफसर भी स्थिति साफ करने से पल्ला झाड़ रहे हैं। वर्षो पहले एटा से फीरोजाबाद में आए इन गांवों में कई उपभोक्ताओं का बिल अभी भी जमा नहीं हो रहा है। विभाग समस्या हल करने के बजाए चे¨कग के नाम पर मुकदमा दर्ज कराने की धमकी देता रहता है।

बिल जमा कराने को होते हैं परेशान

रिजावली के धीरेद्र पाल सिंह भी इसका शिकार हैं। घरेलू कनेक्शन है। बिल जमा करने के लिए कई बार चक्कर काट चुके हैं। कुछ यही हाल नरेंद्र पाल सिंह, नरेश पाल सिंह, भानू प्रताप का है। वहीं रिजावली के संतोष पाल, राजवीर सिंह एवं शीलेंद्र पाल भी इस समस्या से परेशान हैं। इनके द्वारा कई बार विद्युत का भुगतान जमा करने का प्रयास किया गया। ग्रामीणों के मुताबिक प्रभारी जेई समस्या का निदान करने के बजाए आए दिन गांव में आकर बिल जमा नहीं होने पर कार्रवाई की चेतावनी देते हैं।

कई बार की गई शिकायत

ग्रामीणों ने बिल न आने और जमा न होने के संबंध में कई बार तहसील दिवस में भी शिकायत की है, लेकिन इसके बाद भी समस्या का निदान नहीं हो सका है। रिजावली में 100 से ज्यादा उपभोक्ता बिल जमा करने के लिए भटक रहे हैं। चिलासनी, इमलिया, तजापुर, भौंड़ेला, मंडनपुर, लखनई, शेखूपुर, रामगढ़ एवं उम्मरगढ़ में भी तमाम उपभोक्ता इस समस्या से जूझ रहे हैं।

विभाग मानता है रिजावली में एकमात्र उपभोक्ता

दूसरी तरफ विभाग इस तरह के उपभोक्ता होने से साफ मना कर रहा है। विभागीय स्तर से रिजावली में मात्र एक उपभोक्ता है, जिसके साथ में यह स्थिति है।

प्रभारी जेई नहीं मिलते

ग्रामीणों क आरोप है कि प्रभारी जेई अनिल तिवारी फोन पर भी मुहैया नहीं होते। इस संबंध में जब उनसे बात करने का प्रयास किया तो संपर्क नहीं हो सका।