RANCHI: रांची में जितने भी दुर्गा पूजा पंडाल बन रहे हैं सभी को बिजली का अस्थाई कनेक्शन दिया जाएगा। कोई भी पूजा पंडाल बिना कनेक्शन लिए लाइट नहीं जला पाएंगे। हुक लगा कर पूजा पंडाल में बिजली नहीं जलाई जाएगी। झारखंड बिजली वितरण निगम के सुपरिंटेंडिंग इंजीनियर अजीत कुमार ने बताया कि रांची जिला दुर्गा पूजा समिति को पत्र लिखकर कहा गया है कि सभी पूजा समितियां बिजली का अस्थाई कनेक्शन ले लें। विभाग द्वारा इसके लिए सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। बस सभी पूजा कमेटियों को आवेदन देना है और उनको तत्काल बिजली का कनेक्शन मीटर के साथ उपलब्ध करा दिया जाएगा।

रांची में 150 पूजा पंडाल

रांची जिले में करीब 150 पूजा पंडाल बन रहे हैं, जिनको अस्थाई रूप से बिजली कनेक्शन दिया जाएगा। इसमें शहरों के अलावा रूरल एरियाज के भी पूजा पंडाल हैं। सभी को अस्थाई रूप से बिजली कनेक्शन लेना होगा।

विभाग के लोग भी जाएंगे

अधीक्षण अभियंता अजीत कुमार ने बताया कि दुर्गा पूजा पंडालों में अस्थाई कनेक्शन देने के लिए बिजली विभाग के कर्मचारी भी पूजा समितियों के पास जाएंगे। उनको अस्थाई कनेक्शन लेने के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया पूरी करेंगे। इसके लिए बिजली वितरण निगम रांची जिला दुर्गा पूजा समिति, रांची महानगर दुर्गा पूजा कमेटी के साथ संपर्क में है।

पूजा में टीम काम करते रहेगी

दुर्गा पूजा के दौरान बिजली वितरण निगम द्वारा शहर में अलग-अलग कई टीमों का गठन किया जाएगा, जो टीम पूजा पंडालों में बिजली कनेक्शन की मॉनिटरिंग करती रहेगी। कहीं भी कोई परेशानी होने पर उसे तत्काल ठीक किया जाएगा। साथ में पूजा समितियों से भी संपर्क किया गया है कि उनको बिजली से संबंधित किसी भी तरह की परेशानी अगर पूजा पंडाल में होती है तो वो तत्काल अपने इलाके के जूनियर, असिस्टेंट या कार्यपालक अभियंता से संपर्क कर परेशानी बता सकते हैं। उनकी परेशानी तत्काल दूर की जाएगी।

वर्जन

रांची जिला में सभी दुर्गापूजा पंडाल को बिजली का अस्थाई कनेक्शन लेना होगा। इसके लिए दुर्गापूजा कमेटी से संपर्क कि या गया है।

अजीत कुमार, अधीक्षण अभियंता, रांची सर्किल