-शांति बिहार में हाइटेंशन वायर गिरने से घोड़े की मौत, एक घायल

- तार की चपेट में आने से हुई मौत को लेकर सभासदों ने चीफ ऑफिस को घेरा

BAREILLY: मानसून की दस्तक के साथ भले ही सिटी का मौसम सुहाना हो गया हो पर बिजली विभाग के ऑफिसेस में 'गर्मी' अब भी चरम पर है। बिजली विभाग की लापरवाही का ही नतीजा है कि आए दिन लोगों के गुस्से उनके आस-पास गर्मी बढ़ जाती है। मंडे को भी हाई वोल्टेज नाराजगी के साथ सभासदों और करौदा के लोगों ने चीफ इंजीनियर ऑफिस का घेराव कर लिया। सभासदों ने संजयनगर में तार की वजह से हुई एक मौत को लेकर हंगामा किया। वहीं शांति बिहार रोड पर लोगों ने विभाग की जर्जर व्यवस्था से हुए हादसे से आजिज आकर हंगामा कर रोड जाम कर दी। मौके पर पहुंची पुलिस और विभाग के ऑफिसर्स ने किसी तरह से समझा-बुझाकर लोगों को शांत कराया।

सभासदों ने बोला हल्ला

सभासदों ने मंडे को सर्किट हाउस स्थित चीफ इंजीनियर ऑफिस का घेराव कर लिया। हालांकि चीफ इंजीनियर पीके गुप्ता उस टाइम अपने ऑफिस में नहीं थे। सभासद हरीशंकर, मोहम्मद अकील, बंटी ठाकुर सहित अन्य लोगों का कहना था कि संडे को संजय नगर निवासी फ्0 वर्षीय साहब सिंह की दुर्गानगर में हाईटेंशन तार की चपेट में आने से मौत हो गई थी। इन जर्जर तारों के साथ सिटी में मौत दौड़ रही है, लेकिन ऑफिसर्स ठोस कदम नहीं उठा रहे हैं। एजाज नगर गौटिया, दुर्गानगर, जगतपुर, नेकपुर, गणेश नगर, कटघर ऐसे कई एरिया हैं, जहां हाइटेंशन वायर की चपेट में आकर लोग घायल हो चुके हैं।

तोड़ दिए चार पोल

वहीं दूसरी ओर करौदा के लोग अपनी समस्या लेकर चीफ ऑफिस पहुंचे। उनका कहना था कि ताल गौटिया के लोग उनके एरिया की लाइन बाधित कर रहे हैं। उन्होंने करौदा की तरफ आ रही लाइन के चार पोल तोड़ कर गिरा दिए। फरीदपुर थाना में रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद भी आरोपियों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। जबकि वे लोग शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी देते हैं। कंप्लेन करने वालों में रंजीत सिंह यादव, सुरेश कुमार, ऋषिपाल व अन्य रहे।

करंट लगने से घोड़े की मौत

मढ़ीनाथ में संत कृपाल आश्रम के पास शांति बिहार रोड पर पोल में करंट आने से एक घोड़े की मौत हो गई। जबकि एक व्यक्ति घायल हो गया। मंडे मॉर्निग 7 बजे एक मजदूर शांति बिहार रोड पर करंट की चपेट में आ गया। वहां के लोगों के साथ मौके पर एबीवीपी के मेंबर्स भी पहुंच गए और हंगामा शुरू कर दिया। उन्होंने रोड जाम कर दिया। हंगामे की सूचना पाकर बिजली विभाग के ऑफिसर्स और सुभाषनगर पुलिस भी पहुंच गई। इस बीच लोगों ने पीडि़त को मुआवजा दिए जाने की बात ऑफिसर्स से कही। एबीवीपी के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सुमित गुर्जर का कहना था कि यह घटना बिजली विभाग और नगर निगम की लापरवाही से हुई है। इस दौरान अमित पाल सिंह, राजीव गंगवार, डॉ। प्रवीण वैश्य, बच्चू शाक्य, प्रेमपाल सहित अन्य लोग मौजूद रहे।