- थर्ड डिवीजन के 103 लोगों के खिलाफ विभिन्न थानों में एफआईआर दर्ज

<- थर्ड डिवीजन के क्0फ् लोगों के खिलाफ विभिन्न थानों में एफआईआर दर्ज

BAREILLY:

BAREILLY:

बिजली की चोरी करने में ओल्ड सिटी के एरियाज नम्बर वन पर हैं। क् अप्रैल से अब तक बिजली की चोरी में काटे गए भ्,भ्भ्ख् बिजली कनेक्शन में से ओल्ड सिटी के लोग सबसे अधिक पाए गए हैं। जिनकी वजह से उन लीगल बिजली उपभोक्ताओं को निर्बाध बिजली नहीं मिल पा रही है, जो समय पर बिजली बिल जमा कर रहे हैं।

भ्,भ्भ्ख् के काटे गए बिजली कनेक्शन

बिजली विभाग ने शहर को चार डिवीजन में बांट रखा हैं। वर्ष ख्0क्7 में इन डिवीजनों में चले चेकिंग अभियान में टोटल भ्,भ्भ्ख् लोगों को बिजली की चोरी करते हुए पकड़ा गया। इनमें से थर्ड डिवीजन में सबसे अधिक क्,7फ्9 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई। इस डिवीजन में अधिकतर एरियाज ओल्ड सिटीज के ही हैं। जो कि कटिया फंसा, मीटर बाइपास, शंट लगा कर बिजली की चोरी करते हुए पकड़े गए।

सप्लाई का क्8 परसेंट हिस्सा बर्बाद

शहर में क्.80 लाख बिजली उपभोक्ताओं के बीच रोजाना क्भ्0 मेगावॉट बिजली की सप्लाई हो रही हैं। इनमें से क्8 परसेंट बिजली बर्बाद हो जा रही है। 8 परसेंट बिजली की चोरी हो रही हैं। जबकि, क्0 परसेंट बिजली टेक्नीकल रूप से बर्बाद हो रही हैं। जिससे की भ् हजार से अधिक नए बिजली उपभोक्ताओं के घर रौशन किए जा सकते हैं।

बॉक्स

- क्,80 लाख बिजली उपभोक्ता।

- क्भ्0 मेगावॉट डेली बिजली सप्लाई।

- क्8 परसेंट बिजली लाइन लॉस रोजाना।

- क्0 परसेट टेक्नीकल और 8 परसेंट बिजली की चोरी।

क् अप्रैल से अब तक

खण्ड - एफआईआर - कनेक्शन कटे

फ‌र्स्ट - फ्ख् - क्भ्ख्8

सेकेंड - 0 - क्0म्क्

थर्ड - क्0फ् - क्7फ्9

फोर्थ - ख्ख् - क्ख्ख्ब्

बिजली की चोरी रोकने का हर सम्भव प्रयास किए जा रहे हैं। काफी हद तक बिजली की चोरी पर रोक लगी है। सभी डिवीजन के अधिकारियों को यह निर्देश दिए गए हैं कि वह अपने क्षेत्र में एक्टिव रहे। ताकि, कोई व्यक्ति किसी भी प्रकार से बिजली की चोरी न कर सके।

एनके मिश्र, एसई, बिजली विभाग