- मृतकों के नाम जारी हो रहा बिजली है बिजली बिल

BAREILLY:

बिजली विभाग ऐसे लोगों की लिस्ट तैयार करेगा जो कि बिजली कनेक्शन लेने के बाद अब इस दुनिया में नहीं रहे। उनके वारिस के नाम बिल जारी होने की बजाय मृतक के नाम ही हर महीने बिजली बिल जेनरेट हो रहा है। जिसमें कई लोग ऐसे हैं, जो बिल का भुगतान ही नहीं कर रहे हैं। ऐसा उन घरों में हो रहा है, जिनके यहां बंटवारा हो गया है।

1.86 लाख हैं उपभोक्ता

बिजली विभाग के अधिकारियों ने बताया कि शहर में 1.86 लाख बिजली उपभोक्ता हैं। इनमें से कई लोग अब जिंदा नहीं हैं, लेकिन परिजनों द्वारा कोई सूचना नहीं दिए जाने से मृतक के नाम ही हर महीने बिजली बिल जारी किया जा रहा है। ऐसे लोगों को आईडेंटीफाई करने के लिए सर्वे किया जाएगा। ताकि, जो लोग इस दुनिया में नहीं हैं, उनकी लिस्ट तैयार की जा सके। सर्वे का काम पूरा होने के बाद उनके वारिश के नाम बिजली कनेक्शन ट्रांसफर किया जाएगा। यदि, वह तैयार नहीं होते हैं, तो बिजली कनेक्शन बंद कर दिया जाएगा।

नहीं करते हैं बिजली बिल जमा

ऐसा इसलिए किया जा रहा है कि कई लोग बिजली बिल ही जमा नहीं कर रहे हैं, जिनके दो-तीन बेटे हैं उनके परिवार में इस बात की लड़ाई होती है कि वह बिजली बिल क्यों जमा करें। इसके चलते बिजली बकाएदारों की लिस्ट बढ़ती जा रही है। जिसे देखते हुए सर्वे का काम किया जाएगा।