छह से तीस अप्रैल तक चलेगा यह अभियान

विभाग की वेबसाइट पर रोज रिपोर्ट करनी होगी अपलोड

Meerut। बिजली विभाग एक बार फिर से बिजली चोरों के खिलाफ अभियान शुरू किया है, जो 30 अप्रैल तक यह अभियान चलाएगा। बकाएदारों के खिलाफ भी विभाग बड़े स्तर पर वसूली अभियान चलाएगा।

लाइन लॉस की चुनौती

इस बार विभाग शुरू से ही लाइन लॉस कम करने की तैयारी शुरू कर देगी। बिजली चोरी कम की जाएगी। साथ ही हर घर को कनेक्शन के देने के लिए अधिकारी फील्ड में उतरेंगे। शहर व देहात में विभाग द्वारा बिजली चोरी करने वाले इलाकों में कैंप लगाकर कनेक्शन देंगे। क्योंकि विभाग की लाइन लॉस में केवल दस प्रतिशत की कमी आई है।

मुखबिर को देंगे ईनाम

विभाग ने इस बार मुख्बिर योजना पर काम करना शुरू किया है। विभाग की माने तो मुख्बिर योजना के तहत जो भी बिजली चोरी की सूचना देगा विभाग द्वारा उसको इनाम दिया जाएगा। मुखबिर के नाम भी गुप्त रखा जाएगा।

रिपोर्ट करनी होगी अपडेट

विभाग को रोजाना अभियान की रिपोर्ट को विभाग की वेबसाइट पर अपलोड करनी पड़ेगी। किस दिन कितनी बिजली चोरी पकड़ी, कितनी एफआईआर और कितनी वसूली की यह सारी सूचना विभाग तो देनी होगी। रिपोर्ट के आधार विभाग द्वारा रीचेकिंग कराई जा सके।

बिजली चोरी रोको अभियान दोबारा से शुरू किया जा रहा है। तीन अप्रैल तक यह अभियान चलाया जाएगा। साथ ही विभाग द्वारा नए कनेक्शन देने का भी काम किया जाएगा।

भागवत यादव, चीफ इंजीनियर, बिजली विभाग