-बिजली विभाग के अधिकारियों ने भोर में चलाया अभियान

-दो घंटे तक चले अभियान में कई लोगों पर हुआ एक्शन

ALLAHABAD: भोर में बिजली विभाग के अभियान ने जोर पकड़ लिया है। इसी कड़ी में बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ कर्नलगंज और कैंट थाना क्षेत्र के कई इलाकों में गुरुवार भोर में छापा पड़ने से हड़कम्प मच गया। ऐसे समय जब लोग अपने घरों में सो रहे थे, बिजली विभाग की टीम के अचानक पहुंचने से अफरा-तफरी मच गई। इस दौरान हालात कुछ ऐसे बने कि लोगों को मौका ही नहीं मिला कि वे कटिया हटा सकें।

चोरी से चला रहे थे एसी

बिजली विभाग की टीम ने सुबह 04 बजे छापेमारी की कार्रवाई शुरू की। कार्रवाई सुबह 06 बजे तक चली। दो घंटे की इस कार्रवाई में कई घरों पर बिजली विभाग की बिजली गिरी। पाया गया कि कई घरों में मीटर लगे होने बावजूद कटियामारी चल रही थी। बिजली चोरी कर कहीं एसी तो कहीं पूरे के पूरे घर में सप्लाई दी जा रही थी।

इन इलाकों में कार्रवाई

जिन इलाकों में छापे की कार्रवाई की गई, उनमें टैगोर टाउन डिवीजन के तहत कटरा नेतराम से पानी टंकी तक, मनमोहन पार्क तक और म्योहाल डिवीजन के तहत दरियानगर एरिया शामिल रहे।

अधिशाषी अभियंता व एसडीओ भी रहे

म्योहाल डिविजन के अधिशाषी अभियंता ओपी मिश्रा ने बताया कि कैंट इलाके में 15 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई। इसके अलावा कैंट में 30 लाख रुपए जुर्माना लगाया गया। टैगोर टाउन सब स्टेशन के एसडीओ विजय तिवारी ने बताया कि 48 लोगों के खिलाफ एफआईआर और 60 लाख रुपए जुर्माना लगाया गया है। कार्रवाई के दौरान अधिशाषी अभियंता, एसडीओ, जेई, इंजीनियर, बिजली विभाग के कर्मचारियों के साथ पुलिस भी मौजूद रही।

04 बजे भोर में शुरू हुआ अभियान

06 बजे तक चलाया गया अभियान

63 के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर

90 लाख रुपए का हुआ जुर्माना