छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: लौहनगरी के नन कंपनी इलाके में सुबह 10 से शाम पांच बजे तक बत्ती गुल रहेगी। ऐसे में सुबह 10 बजे से पहले अपने डेली रूटीन के काम निपटा लेने में भी भलाई है। कटौती के दौरान शहर के छह फीडर को हर तीन घंटे के बाद एक घंटे तक बिजली मिलेगी।

चांडिल ग्रिड से गोलमुरी ग्रिड तक बिजली आपूर्ति करने वाली लाइन भादूडीह के पास डैमेज होने की वजह से बिजली काटी जा रही है। सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक इस लाइन की मरम्मत होगी और दूसरे लाइन से 90 मेगावाट की जगह 45 मेगावाट बिजली गोलमुरी ग्रिड को मिलेगी। इसी ग्रिड से जादूगोड़ा और बालीगुमा को भी बिजली दी जाती है। जबकि, ग्रिड से सिटी के नन कंपनी इलाके को सिर्फ छह मेगावाट बिजली ही दी जाएगी। सामान्य तौर से शहर को 15 मेगावाट बिजली मिलती है। कम बिजली मिलने की वजह से शहर के नन कंपनी इलाकों में बिजली कटौती होगी।

कई पोल गिरे

पत्थर खनन के लिए किए जाने वाले धमाकों की वजह से चांडिल और जमशेदपुर के बीच में भादूडीह के पास कई पोल टूट कर गिर गए हैं। इन पोल को दोबारा खड़ा किया जाएगा और टूटे तारों को ठीक कर फिर से लाइन दुरुस्त की जाएगी। ग्रिड के इंजीनियर ने बताया कि शाम पांच बजे तक मरम्मत का काम खत्म कर लिया जाएगा और इसके बाद बिजली आपूर्ति सामान्य हो जाएगी। इसके बाद शहर के सभी गैर कंपनी इलाकों को बढि़या बिजली मिलेगी।

यहां होगी बिजली कटौती

जुगसलाई, करनडीह, छोटा गोविंदपुर, बिरसानगर, बारीडीह, जुगसलाई, मानगो, सरजामदा, उलियान, शास्त्रीनगर और रामनगर।

चांडिल से जमशेदपुर आने वाली लाइन डैमेज हो गई है। पत्थर खनन के विस्फोट की वजह से कई पोल टूट कर गिर गए हैं। इनकी मरम्मत का काम चलने की वजह से शहर को कम लाइन मिलेगी और बिजली कटौती की जाएगी।

प्रदीप कुमार विश्वकर्मा, एक्जीक्यूटिव इंजीनियर

जेबीवीएनएल