JAMSHEDPUR: सोमवार को शहर के करनडीह, छोटा गोविंदपुर, बागबेड़ा, परसुडीह, सुंदरनगर, जुगसलाई, बिरसानगर, मानगो आदि शहरी इलाके के अलावा जादूगोड़ा व पोटका क्षेत्र में भी बिजली कटौती होगी। चांडिल से गोलमुरी ग्रिड आने वाली डैमेज हो चुकी सर्किट नंबर दो लाइन की सोमवार को मरम्मत होगी। इससे उपभोक्ता को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। सुबह नौ बजे से शाम छह बजे तक होने वाली इस बिजली कटौती में हर एक घंटे में बिजली गुल होगी।

चांडिल में खनन विभाग ने ग्रिड की लाइन के करीब ही पत्थर खनन का ठेका दे दिया है। पत्थर खनन के विस्फोट से ये लाइन डैमेज हो गई है। सर्किट वन लाइन के कई कंडक्टर बरबाद हो गए हैं। अगर इस लाइन की मरम्मत नहीं की गई तो किसी दिन ये काम करना बंद कर देगी। इस वजह से बिजली विभाग सोमवार को इस लाइन की मरम्मत करने जा रहा है। इस लाइन के डैमेज हो चुके ओवरहेड कंडक्टर को ठीक कराया जाएगा। गोलमुरी ग्रिड को चांडिल से दो सर्किट लाइनों के जरिए 80 मेगावाट बिजली मिलती है। लेकिन, सर्किट वन लाइन मरम्मत के दौरान बंद रहने से गोलमुरी को सर्किट दो लाइन से महज 50 मेगावाट बिजली ही मिल सकेगी। इस वजह से, शहर में बिजली कटौती की जाएगी।

चांडिल-गोलमुरी सर्किट लाइन की मरम्मत की वजह से सोमवार को शहर और जादूगोड़ा के आसपास ग्रामीण इलाके में बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी। इस इलाके में हर घंटे में बिजली कटौती हो सकती है। बिजली आपूर्ति शाम छह बजे के बाद सामान्य हो जाएगी।

-मनमोहन राम, सुपरिंटेंडिंग इंजीनियर, झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड