- 12 घंटे से अधिक समय तक सप्लाई बाधित

-33 केवीए लाइन में फॉल्ट से हुई समस्या

BAREILLY:

बिजली विभाग के 33 केवीए लाइन में संडे देर रात अचानक खराबी आ जाने के कारण बरेली जंक्शन और रेलवे कॉलोनियों में बिजली सप्लाई ठप हो गई। कॉलोनी में रहने वाले अधिकारी और कर्मचारी भी रातभर परेशान रहे। बिजली ठप होने की वजह से जंक्शन पर भी ऑफिस का कामकाज भी प्रभावित रहा। जेनरेटर चला कर किसी तरह से ऑफिशियल काम हो सके।

रात 2 बजे आई खराबी

बरेली जंक्शन को 33 केवी की बिजली सप्लाई बिजली विभाग के फ‌र्स्ट डिवीजन के सिविल लाइन 33 केवीए बिजलीघर के जरिए होती है। यहां अंडर ग्राउंड केबल बिछी हुई है। संडे रात 2 बजे अचानक केबल में खराबी आ गई। जिससे कॉलोनी की बिजली सप्लाई पूरी तरह से ठप पड़ गई। वहीं जंक्शन के कुछ सेक्शन की भी बिजली सप्लाई प्रभावित रही।

नहीं चल सकी वाटर वेंडिंग मशीन

जंक्शन पर दो वाटर वेंडिंग मशीन को संडे से चालू कर दिया गया है। लेकिन संडे रात और मंडे पूरे दिन बिजली सप्लाई बाधित होने के चलते वाटर वेंडिंग मशीन से पानी की बिक्री नहीं हो सकी। कर्मचारी पूरे दिन खाली बैठे रहे। जबकि पावर केबिन, एसएस ऑफिस और इंक्वॉयरी काउंटर सहित अन्य जगहों का काम जनरेटर चला कर किया गया।

स्टेशन रोड से कनेक्शन जोड़ सप्लाई की शुरू

मंडे दोपहर 3 बजे तक फॉल्ट को बिजली कर्मचारी ट्रेस नहीं कर सके। लिहाजा, स्टेशन रोड 33 केवी से कनेक्शन जोड़ कर बरेली जंक्शन और रेलवे कॉलोनी की बिजली सप्लाई सुचारू की गई। बिजली कर्मचारी मंडे को देर रात तक केबल में आई खराबी को ट्रेस करने में जुटे रहे।

रेलवे कॉलोनी और जंक्शन के कई सेक्शन में बिजली सप्लाई ठप रही। जिसकी वजह से काफी परेशानी हुई।

ओपी मीना, एसएस, बरेली जंक्शन

केबल में फॉल्ट की वजह से समस्या आ गई थी। फिलहाल, स्टेशन रोड से कनेक्शन जोड़ कर सप्लाई सुचारू कर दी गई है।

राकेश सिंह, एक्सईएन, बिजली विभाग