- नवादा शेखान, जोगी नवादा और आजाद नगर समेत कई एरिया में बल्लियों के सहारे बिजली सप्लाई

<- नवादा शेखान, जोगी नवादा और आजाद नगर समेत कई एरिया में बल्लियों के सहारे बिजली सप्लाई

BAREILLY:

BAREILLY:

बिजली विभाग पब्लिक की जान से खिलवाड़ कर रहा है। सीमेंट व लोहे के पोल पर तार खींचने की बजाय लकड़ी की बल्ली के सहारे बिजली सप्लाई कर रहा है, जो कि बारिश और जरा सी हवा चलने पर गिर सकती हैं। हादसे के डर से स्थानीय लोगों ने खुद रुपए खर्च कर पोल मंगा लिए हैं, फिर भी बिजली विभाग उसे लगाने की जहमत नहीं उठा रहा है। शायद उसे किसी हादसे का इंतजार है।

भ्00 मीटर तक बांस बल्ली

यह हाल मोहल्ला नवादा शेखान वार्ड नम्बर-म् ट्यूबवेल के सामने वाली गली का है। जो कि सेटेलाइट फीडर सिविल लाइंस थर्ड डिवीजन में आता है। लापरवाही की हद करते हुए बिजली कर्मचारियों ने बांस बल्ली के माध्यम से बिजली के तार टांग रखे हैं। भ्00 मीटर तक सीमेंट और लोहे का कोई पोल नहीं है। सिर्फ बांस बल्ली ही हैं। जिससे गली के लोगों में हर वक्त दहशत बनी रहती है। क्योंकि, कई बल्ली तार के लोड के चलते तिरछी हो चुकी हैं। नवादा शेखान की तरह ही जोगी नवादा और आजाद नगर में भी बांस बल्ली के सहारे की बिजली दौड़ रही है।

चंदा इकट्ठा कर पोल मंगाए

किसी अनहोनी के डर से जब लोगों ने बिजली विभाग के लाइनमैन, जेई और एक्सईएन से पोल लगवाने की मांग की तो उन्होंने पोल न होने का बहाना बनाकर टरका दिया। जबकि, गली में भ्0 से अधिक कनेक्शन धारक हैं। विभाग के कर्मचारियों का कहना था कि खुद पोल की व्यवस्था करिए तभी कुछ हो सकता है। लिहाजा, लोगों ने आपस में रुपए इकट्ठा कर सीमेंट के तीन पोल की भी व्यवस्था कर ली, लेकिन म् महीने से ज्यादा का वक्त बीत चुका है। बिजली विभाग के कर्मचारियों ने पोल लगाने की जहमत नहीं उठाई।

विभाग कर रहा हादसे का इंतजार

पोल लगाने के लिए लोग आधा दर्जन से अधिक लिखित शिकायत कर चुके हैं। फिर भी कोई फायदा नहीं हुआ। शायद विभाग को किसी हादसे का इंतजार है। बांस बल्ली पर लाइन दौड़ने से बारिश के दिनों में खतरा काफी बढ़ गया है। क्योंकि, लकड़ी के पोल के गलकर टूटने का डर रहता है।

इस बात की जानकारी मुझे नहीं है। यदि, ऐसा है, तो मैं अभी संबधित डिवीजन के एक्सईएन को बोलता है। उपभोक्ताओं को बेहतर बिजली सप्लाई करना हमारी जिम्मेदारी है।

एनके मिश्रा, एसई, शहर

बांस बल्ली तार टंगे होने से कई बार टूट कर गिर चुकी हैं। इस बात की शिकायत विभाग के अधिकारियों से की गई, फिर भी कोई फायदा नहीं हुआ।

दुर्गा प्रसाद, नवादा शेखान

हम लोगों ने तीन पोल भी मंगा लिए हैं। फिर भी बिजली विभाग उसे लगाने की जहमत नहीं उठा रहा है। बस आज कल करते रहता है। म् महीने बीत चुके हैं।

आशू सागर, नवादा शेखान