बिजली थाने से बिजली चोरों पर कसा जाएगा शिकंजा

शहर में जगह की तलाश में जुटा विभाग, जल्द होगा निर्णय

Meerut। बिजली चोरों की धरपकड़ के लिए बिजली विभाग ने नई योजना बनाई है। शहर में बिजली चोरों पर शिकंजा कसने के लिए विभाग को पुलिस का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। दरअसल, फरवरी से बिजली विभाग अपना अलग से थाना बनाएगा। शासन से निर्देश मिलने के बाद विभाग ने इस विषय में कार्रवाई भी शुरू कर दी है।

फरवरी अंत तक खुलेगा थाना

शहर में बिजली थाना खोलने के लिए विभाग ने जगह की तलाश शुरू कर दी है। विभागीय अधिकारियों की मानें तो फरवरी के अंत तक बिजली थाना सुचारू रूप से कार्य करना शुरू कर देगा। इसके बाद बिजली चोरों की धरपकड़ शुरू की जाएगी।

टारगेट पूरा करने की चुनौती

दरअसल, 31 मार्च को वित्तीय वर्ष खत्म हो जाएगा। विभाग टारगेट पूरा करने के लिए बिजली थाने खोलने के कवायद में तेजी ला रहा है। थाना खुलने के बाद बकायेदार व बिजली चोरों के खिलाफ सघन अभियान चलाया जाएगा।

12,00 करोड़ का है टारगेट

विभाग इस बार टारगेट के करीब पहुंच गया है। विभाग को इस बार 12 सौ करोड़ रूपये से अधिक का टारगेट दिया गया था, जिसमें से विभाग ने करीब 800 करोड़ रूपये वसूल कर लिए हैं।

शासन के आदेश पर हर जिले में बिजली थाना खुलेगा। इसके लिए शहर में जगह की तलाश की जा रही है। फरवरी में थाने का संचालन शुरू हो जाएगा। इसके बाद बिजली चोरों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया जाएगा।

भागवत यादव, चीफ इंजीनियर, बिजली विभाग