मेरठ के अधिकारियों से मुख्य सचिव ने किया जबाव-तलब

वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की

 

MEERUT@inext.co.n
MEERUT : बिजली चोरी, राशन घोटाले पर सरकार ने मेरठ के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। बिजली चोरों की धरपकड़ के निर्देश मुख्य सचिव अनूप चंद्र पाण्डेय ने अधिकारियों को दिए तो वहीं राशन घोटाले में लिप्त पूर्ति विभाग के मुलाजिमों के काले कारनामे उजागर करने के लिए कहा। बुधवार को विभिन्न मुद्दों पर मुख्य सचिव ने अधिकारियों को कार्ययोजना बनाकर क्रियान्वयन के निर्देश दिए।

 

भू-माफिया को भेजो जेल

कलक्ट्रेट स्थित एनआईसी में आयोजित वीडियो कांफ्रेंस में मुख्य सचिव ने डीएम अनिल ढींगरा को भू-माफिया के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने भू-माफिया के खिलाफ ठप पड़े अभियान पर कड़ी नाराजगी जताते हुए कहा कि अवैध कब्जे से जमीन को छुड़ाओ और भू-माफिया को जेल भेजो। अवैध खनन पर रोकथाम के लिए मुख्य सचिव ने प्रशासनिक अधिकारियों को कड़े निर्देश जारी किए।

 

निशाने पर रहे बिजली चोर

मुख्य सचिव ने वीडियो कांफ्रेंस के दौरान बिजली अधिकारियों से लाइन लॉस की जानकारी हासिल की। मेरठ में बड़े पैमाने बिजली चोरी की जानकारी पर उन्होंने अधिकारियों का आड़े हाथों लिया और छापामार कार्रवाई कर बिजली चोरो की धरपकड़ के आदेश दिए। यातायात व्यवस्था में सुधार के निर्देश मुख्य सचिव ने पुलिस अधिकारियों को दिए। वीसी में एसएसपी अखिलेश सिंह के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।