विभाग ने बनाई योजना, 5 जनवरी के बाद चलेगा अभियान

5 बार बिजलीचोरों को पकड़ने के लिए चलाया गया था अभियान

2 हजार से अधिक बिजली चोर पकड़े थे छापेमारी के दौरान

20 करोड़ रुपये से अधिक की वसूली भी की गई थी

500 से अधिक एफआईआर भी दर्ज की गई।

Meerut। बिजली चोरों के खिलाफ एक बार फिर बिजली विभाग ने योजना बनाई है। पांच जनवरी के बाद से एक बार फिर से अभियान चलाकर बिजली चोरों की धरपकड़ होगी। साथ ही बकाएदारों के खिलाफ भी अभियान चलाया जाएगा। सूची तैयारी कर उनसे वसूली की जाएगी।

चौराहों पर नाम होंगे चस्पा

बकाएदारों के नाम एक बार फिर से चौराहों पर चस्पा किए जाएंगे। एक सप्ताह का समय देकर उनसे वसूली की जाएगी। बकाया बिल न भरने पर उनके खिलाफ आरसी जारी की जाएगी। साथ ही उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई जाएगी। विभाग ने इसको लेकर पूरी तैयारी कर ली है।

पहले भी चला था अभियान

इससे पहले भी विभाग ने बीते साल पांच बार अभियान चलाया। दो तीन दिन अभियान चलाने के बाद बंद कर दिया था। इस बार भी विभाग ने बिजली चोर व बकाएदारों के खिलाफ अभियान चलाने की योजना बनाई है।

पकड़े गए थे बिजलीचोर

बिजली विभाग ने पांच बार अभियान चलाकर 2 हजार से अधिक बिजली चोर पकड़े। यही नहीं बकाएदारों से बीस करोड़ रुपये से अधिक की वसूली भी की। जबकि पांच बार के अभियान में पांच सौ से अधिक एफआईआर भी दर्ज की गई।

पांच जनवरी के बाद बिजलीचोरों के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा। दिन और रात दोनो समय अभियान चलेगा। बिजलीचोरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी। बकायेदारों से वसूली के लिए अलग से टीम का गठन किया गया है।

संजय अग्रवाल, एसई बिजली विभाग