BAREILLY: पानी की तलाश में जंगल से बाहर रेल ट्रैक पर आए एक हाथी की ट्रेन की चपेट में आने से सैटरडे देर रात मौत हो गई। एनईआर इज्जतनगर डिवीजन के हल्द्वानी और लालकुआं रेल सेक्शन के बीच ट्रेन की टक्कर हाथी से हो गई। हाथी के सिर में गंभीर चोट के कारण मौत होना बताया जा रहा है। हादसे की सूचना पर वन विभाग और रेलवे के अधिकारी को मौके पर भेजा गया।

 

मुंह से निकल रहा था खून

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक हल्द्वानी और लालकुआं के बीच घना जंगल है। जहां से रेल लाइन गुजरती है। अक्सर जंगली जानवर ट्रेन की चपेट में आ जाते हैं। सैटरडे रात भी कुछ ऐसा ही हुआ। एक हाथी जंगल से बाहर रेल ट्रैक पर आ गया। रात में किसी एक्सप्रेस की टक्कर लगी और उसकी मौत हो गई। विशेषज्ञों की टीम ने बताया कि हाथी के मुंह से खून निकल रहा था। उसके सिर में गंभीर चोट लगी थी।

 

बाउंड्रीवॉल बनाने की मांग

अक्सर जंगली जानवर पानी की तलाश में जंगल से बाहर आ जाते हैं। पहले भी हिरन, तेंदुआ और दो हाथियों के साथ हादसा हो चुका है। सैटरडे रात जिस जगह हाथी की ट्रेन की चपेट में अपने से मौत हुई हैं, वहां कुछ ही दूरी पर तालाब है। ऐसा माना जा रहा है कि हाथी पानी पीने के लिए जा रहा था। आए दिन होने वाली इस तरह की घटना को रोकने के लिए कई बार रेलवे बोर्ड को लेटर लिखा जा चुका है, लेकिन अभी तक रेलवे ट्रैक के किनारे बाउंड्रीवॉल नहीं बनाए गए।

 

लालकुआं सेक्शन पर ट्रेन की चपेट में आने से हाथी की मौत हुई है। मामले की जांच के लिए टीम को भेजा गया है। ताकि, पता चल सके कि किस ट्रेन की चपेट में आने से हाथी की मौत हुई।

राजेंद्र सिंह, पीआरओ, एनईआर इज्जतनगर डिवीजन